Move to Jagran APP

पहले दिन पर्चे बिकने तक सिमटी नामांकन प्रक्रिया

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कलेक्ट्रेट में विधानसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 08:18 PM (IST)
पहले दिन पर्चे बिकने तक सिमटी नामांकन प्रक्रिया
पहले दिन पर्चे बिकने तक सिमटी नामांकन प्रक्रिया

बागपत, जेएनएन। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कलेक्ट्रेट में विधानसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है। पहले दिन कोई भी प्रत्याशी नामांकन करने नहीं आया। निर्वाचन अधिकारी नामांकन जमा कराने वालों का इंतजार करते रहे। तीनों सीटों पर केवल 11 लोगों ने नामांकन पत्र अवश्य खरीदे।

loksabha election banner

शुक्रवार प्रात: 11 बजे कलक्ट्रेट में चकबंदी कोर्ट कक्ष में छपरौली विधानसभा सीट, एडीएम कोर्ट कक्ष में बड़ौत विधानसभा सीट और डीएम कोर्ट कक्ष में बागपत विधानसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। सुरक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट को भारी पुलिस बल तैनात रहा है। वाहनों को कलक्ट्रेट से 100 मीटर दूर रोका गया। नामांकन के लिए केवल तीन लोगों को नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी गई। कलक्ट्रेट में प्रवेश से पहले प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी के बाद अंदर जाने दिया गया। कलक्ट्रेट के बाहर और अंदर बैरिकेडिग की हुई है। परिसर में फायर बिग्रेड की गाड़ी भी रही।

डीएम राज कमल यादव और एडीएम अमित कुमार सिंह ने नामांकन कक्षों का निरीक्षण कर आरओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने की हिदायत दी। कलक्ट्रेट पर नोटिस चस्पा किए, जिसमें मास्क पहने की हिदायत लोगों को दी। नामांकन प्रक्रिया की वेबकास्टिग होती रही। दोपहर तीन बजे तक चुनाव अधिकारी बैठे रहे, लेकिन कोई राजनीतिक दल का उम्मीदवार या निर्दलीय नामांकन करने नहीं आए। तीनों सीट पर 11 नामांकन पत्र बिके हैं।

--------------------

ड्रोन कैमरे से निगरानी-कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के दौरान ड्रोन उड़ते नजर आए जिनके माध्यम से आसपास के एरिया पर नजर रखी गई। ठंड से कांपी कलक्ट्रेट

-कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन कलक्ट्रेट में प्रशासन को अलाव जलाने की चिता नहीं है। नामांकन प्रक्रिया होने के कारण कम ही लोग आए लेकन जो लोग आए और ठिठुरते रहे। अधिकारी अपने कक्षों में ठंड से बचने को हीटर जलाकर बैठे दिखे। बिके नामांकन पत्रों का ब्योरा

विस सीट नामांकन बिके

छपरौली 04

बड़ौत 04

बागपत 03


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.