Move to Jagran APP

पुलिस को कुचलने के लिए दौड़ाई थी जेसीबी और डंपर

यूपी-हरियाणा सीमा स्थित खेड़ी प्रधान गांव के यमुना खादर में छापेमारी के दौरान पुलिस पर जेसीबी चढाने की कोशिश की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:52 PM (IST)
पुलिस को कुचलने के लिए दौड़ाई थी जेसीबी और डंपर
पुलिस को कुचलने के लिए दौड़ाई थी जेसीबी और डंपर

बागपत, जेएनएन। यूपी-हरियाणा सीमा स्थित खेड़ी प्रधान गांव के यमुना खादर में छापेमारी के दौरान माफिया के इशारे पर उनके गुर्गो ने पुलिसकर्मियों को कुचलने के लिए जेसीबी व डंपर दौड़ाए थे। इतना ही नहीं अवैध हथियारों से फायरिग कर पुलिसकर्मियों की हत्या का प्रयास भी किया गया था। हालांकि, खनन माफिया के हमले में कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ था। लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए वहां से जेसीबी व पांच डंपर बरामद कर लिए थे। इस पूरे घटनाक्रम का जिक्र पुलिस ने अपने मुकदमे किया है।

loksabha election banner

खेड़ी प्रधान गांव के यमुना खादर से बालू का अवैध खनन करने वाले माफिया पर नौ जनवरी को एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र, सीओ आलोक सिंह और राजस्व की टीम ने छापा मारा था। पुलिसकर्मियों को कुचलने के लिए खनन माफिया और उनके गुर्गो ने जेसीबी और डंपर उनके पीछे दौड़ा दिए थे। इतना ही नहीं अवैध हथियारों से पुलिस फोर्स पर फायरिग भी की गई थी। पुलिस फोर्स ने जब जवाबी कार्रवाई की तो माफिया और गुर्गे हरियाणा की तरफ भाग गए थे। हालांकि पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर मौके से 13 आरोपितों को पकड़ लिया था। साथ ही जेबीसी मशीन और पांच डंपर को कब्जे में लेकर सीज कर दिया था, लेकिन पुलिस अभी अवैध हथियार बरामद नहीं कर पाई है।

अवैध पुल भी कराया ध्वस्त

सीओ आलोक सिंह ने बताया कि अवैध खान के लिए माफिया ने नदी पर काफी लंबा अवैध पुल का भी निर्माण करा लिया था, जिसे पुलिस ने मशीनों से ध्वस्त करा दिया। इसके बाद से यमुना नदी का प्रवाह सीधा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.