कृषि रक्षा अधिकारी का फर्टिलाइजर की दुकानों पर छापा

बागपत जेएनएन। डीएम राजकमल यादव के निर्देश पर बुधवार को जिला कृषि रक्षा अधिकारी प्रशांत कु

JagranPublish: Wed, 08 Dec 2021 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 10:07 PM (IST)
कृषि रक्षा अधिकारी का फर्टिलाइजर की दुकानों पर छापा

बागपत, जेएनएन। डीएम राजकमल यादव के निर्देश पर बुधवार को जिला कृषि रक्षा अधिकारी प्रशांत कुमार ने खाद व बीज की गुणवत्ता की जांच के लिए फर्टिलाइजर की दुकान पर छापेमारी की। टीम ने अमित खाद भंडार से डीएपी, एसएसपी व जिक, वाशू ट्रेडर्स के एसएसपी व उज्जवल खाद बीज भंडार से एसएसनी के सेंपल लेकर जांच को भेजे। पता लगने पर कई दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों के शटर डालकर फरार हुए। भूमि पेस्टीसाइड एग्री जंक्शन व इफको ई-बाजार की दुकान बंद मिली। दोनों को अधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। टीम वापस लौटने के बाद सभी ने अपनी दुकानों के शटर उठाए। रक्षा अधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी सेंपल जांच को लैब भेजे गए हैं। कोई भी खामी मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों के दुकान बंद करने को संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई होगी। अगर फर्टिलाइजर की दुकान पर मानक पूरे नहीं मिले तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन लगवाएगा गन्ना किसान की मूर्ति

जागरण संवाददाता, बागपत: किसान मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि बागपत की पहचान गन्ना उत्पादन के रूप में भी होती है। अब जिला प्रशासन कलक्ट्रेट के पास दिल्ली-सहारनपुर हाईवे से विकास भवन की ओर जाने वाले रास्ते के तिराहे पर गन्ना किसान की मूर्ति लगवाएगा। एडीएम अमित कुमार सिंह ने कहा कि गन्ना किसान की मूर्ति लगवाने के लिए फाउंडेशन का निर्माण शुरू करा दिया है। बता दें कि बागपत में 1.24 लाख किसान 74 हजार हेक्टेयर पर गन्ना खेती करते हैं। हर साल सात करोड़ कुंतल गन्ना उत्पादन होता है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept