Move to Jagran APP

चेकिग कर पुलिस ने वाहनों से उतारी फिल्म

आगामी विधान सभा चुनाव व आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए स्थानीय पुलिस ने पीएसी जवानों के साथ धौली प्याऊ चौकी पर चेकिग अभियान चलाया। पुलिस ने दर्जनों वाहन के शीशों पर लगी काली व अन्य तरह की फिल्म को उतरवाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:40 PM (IST)
चेकिग कर पुलिस ने वाहनों से उतारी फिल्म
चेकिग कर पुलिस ने वाहनों से उतारी फिल्म

बागपत, टीम जागरण। आगामी विधान सभा चुनाव व आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए स्थानीय पुलिस ने पीएसी जवानों के साथ धौली प्याऊ चौकी पर चेकिग अभियान चलाया। पुलिस ने दर्जनों वाहन के शीशों पर लगी काली व अन्य तरह की फिल्म को उतरवाया। इतना ही नहीं कई वाहन से हूटर उतारकर जब्त किए। यातायात व पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वाले 12 से ज्यादा वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई भी की। जबकि कुछ को चेतावनी देकर भी छोड़ दिया। पुलिस की सख्ती से वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालक दूसरे मार्गों से होकर गंतव्य तक पहुंचे। उधर, रटौल चौकी पुलिस ने शांति व्यवस्था के लिए क्षेत्र में गश्त की। गांवों में जगह जगह लगी प्रचार सामग्री को उतारकर ग्रामीणों को दोबारा ऐसा नहीं करने की हिदायत दी। साथ ही दीवारों पर लिखे प्रचार सामग्री की पुताई भी कराई। बाजार में वाहनों के प्रवेश से राहगीरों को परेशानी

loksabha election banner

मुख्य बाजार में दुकानदार अपनी दुकान के बाहर काफी हद तक अतिक्रमण किए रहते हैं। इसके बाद कुछ लोग अपने वाहनों को लेकर बाजार में ही प्रवेश कर जाते हैं। इससे बाजार में निकलने का रास्ता भी नहीं बचता है। इससे ग्राहक संग राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी होती है। ऐसा नहीं कि अधिकारियों को संबंध में कोई जानकारी नहीं है सब जानकर भी पुलिस प्रशासनिक अधिकारी इस तरफ से आंखे मूंदे बैठे रहते हैं। इन वाहनों के कारण ही आए दिन बाजार में भी जाम की स्थिति बनी रहती है। त्योहार के समय पुलिस चौकी चौराहा पर बैरिकेट लगाकर वाहनों का प्रवेश रोक देती है। अगर ऐसा आम दिनों में भी किया जाए तो बाजार को जाम की समस्या से बचाया जा सकता है। लेकिन शिकायतों के बाद भी अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं देते हैं। अधिकारियों से बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग भी की गई लेकिन नतीजा आज भी सफर है। मंगलवार को भी बाइक व कारों के खड़े होने से राहगीरों को काफी परेशानी हुई। पुलिस से शिकायत की गई लेकिन कोई भी वाहनों को हटवाने के लिए आगे नहीं बढ़ा। इससे कई घंटों राहगीर आवागमन में परेशानी उठाते रहे। ईओ अनिल पंडित का कहना है कि अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। बड़े वाहनों को प्रवेश बाजार से रोकने के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.