Move to Jagran APP

आखिर क्यों हो रही आश्रय स्थल में गोवंश की मौत

खेकड़ा में शासन ने नगरपालिका के वाटर टैंक परिसर में अस्थाई गोशाला को चालू कराया था। शुरूआत में 100 से अधिक गोवंश की देखभाल होती थी लेकिन अब गोवंश की संख्या घटती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 07:50 PM (IST)
आखिर क्यों हो रही आश्रय स्थल में गोवंश की मौत
आखिर क्यों हो रही आश्रय स्थल में गोवंश की मौत

जेएनएन, बागपत। खेकड़ा में शासन ने नगरपालिका के वाटर टैंक परिसर में अस्थाई गोशाला को चालू कराया था। शुरूआत में 100 से अधिक गोवंश की देखभाल होती थी, लेकिन अब गोवंश की संख्या घटती जा रही है। बीते सप्ताह में कई गोवंश की मौत हो चुकी हैं, लेकिन मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं। कुछ लोगों का आरोप है कि तैनात कर्मचारी गोवंश की सही देखरेख नहीं करते हैं, तो कुछ का कहना है कि बीमार गोवंश को समय पर इलाज नहीं मिलता। इस कारण आए दिन गोवंश की मौत होती रहती है। सप्ताह भर पूर्व गोशाला में कई गोवंश की मौत होने का आरोप लगाया था। एसडीएम को मौके पर दो ही गोवंश मृत मिले थे, जिनका पोस्टमार्टम कराया गया। मौत का कारण क्या रहा किसी को नहीं पता। वहीं शनिवार को भी दो गोवंश की मौत हुई थी। दोनों को कर्मचारी चुपचाप जंगल में दबाने के लिए लेकर जा रहे थे, लेकिन लोगों ने देख लिया। इसकी भी शिकायत की गई, लेकिन गोवंश की मौत को लेकर जहां प्रशासन चुप्पी साधे हैं, वहीं ईओ अनिल पंडित का कहना है कि गोशाला में गोवंशों की सही देखभाल होती है। कई गोवंश घायल अवस्था में लाए जाते हैं। जिनकी हालत अधिक खराब होती है उनकी मौत हो जाती है। सभी को समय पर इलाज भी मिलता है। पिछले दिनों घायल गोवंश की ही मौत हुई थी और दो दिन पहले भी। सभी आरोप निराधार हैं।

loksabha election banner

अदालत में चार्जशीट दाखिल, केस की आज से गवाही शुरू

बागपत। छह साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद की गई निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने अदालत में आरोपित युवक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। अदालत में केस का ट्रायल शुरू हो गया है। सोमवार (आज) से गवाही शुरू हो जाएगी। बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के मजदूर परिवार की छह साल की बेटी 25 जुलाई की दोपहर अपने मकान के सामने से खेलते समय लापता हो गई। तलाश करने पर लापता बच्ची का शव पड़ोसी के खाली मकान में खून से लथपथ मिला था। तत्कालीन एसपी अभिषेक सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की थी। फारेंसिक एक्सपर्ट ने भी घटनास्थल की जांच की थी। पुलिस ने घटना के करीब चार घंटे बाद ही आरोपित पड़ोसी युवक को गिरफ्तार कर केस का राजफाश कर दिया था। एएसपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि बच्ची की दुष्कर्म के बाद की गई हत्या के केस की मजबूत पैरवी की जा रही है। विशेष लोक अभियोजक भूपेंद्र शर्मा का कहना है कि आरोपित युवक के खिलाफ चार्जफ्रेम हो चुका है। सोमवार से गवाहों की अदालत में गवाही शुरू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.