Move to Jagran APP

पुलिस की रजामंदी से शादी के बंधन में बंधा प्रेमी युगल

क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले प्रेमी युगल ने मंदिर में शादी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 12:05 AM (IST)
पुलिस की रजामंदी से शादी के बंधन में बंधा प्रेमी युगल
पुलिस की रजामंदी से शादी के बंधन में बंधा प्रेमी युगल

बागपत, जेएनएन। क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले प्रेमी युगल ने मंदिर में शादी कर ली है। युवती के स्वजन शादी में नहीं पहुंचे, लेकिन युवक के स्वजन शादी में मौजूद रहे। दोनों बालिग हैं, इसलिए पुलिस की रजामंदी भी शादी कराने में रही।

loksabha election banner

क्षेत्र के एक गांव में एक साल से युवती व युवक के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों ने स्वजन के सामने शादी की बात रखी थी, लेकिन दोनों के स्वजन शादी से इन्कार कर रहे थे, क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं। 30 मई को युवती अपने प्रेमी के घर जा पहुंची थी, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था। युवती को उसके परिवार वाले अपने साथ ले गए थे।

शुक्रवार को स्वजन युवती को थाने लेकर पहुंच गए और आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर भी दे दी। युवती ने पुलिस के सामने स्वजन की पोल खोल दी। युवती ने पुलिस को बताया कि उसके स्वजन जबरन उसे यहां लेकर आए हैं। वह अपने प्रेमी से शादी करना चाहती है। उसकी शादी करा दो।

उसने अपने स्वजन पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। पुलिस ने युवती के प्रेमी व उसके स्वजन को भी थाने बुला लिया और दोनों परिवारों के लोगों से उनकी शादी करने की बात कही, क्योंकि दोनों बालिग हैं। उसके बाद युवती के स्वजन नाराज होकर वहां से चले गए। युवक के स्वजन ने दोघट कस्बे के शिव दुर्गा मंदिर में दोनों की शादी करा दी। युवती के स्वजन शादी में शामिल नहीं हुए।

इंस्पेक्टर दिनेश कुमार चिकारा ने बताया कि युवक व युवती दोनों बालिग हैं। स्वजन ने मंदिर में दोनों की शादी करा दी है। प्रेमी युगल के निकाह को जल्द होगी ग्रामीणों की पंचायत

प्रेमी से धोखा मिलने व स्वजन के नाता तोड़ने के बाद अभी तक युवती को इंसाफ नहीं मिल सका है। पंचायत को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। युवती गांव में ही एक ग्रामीण के मकान में आसरा लेकर रह रही है।

दो माह पूर्व पड़ोसी गांव के प्रेमी संग युवती फरार हो गई थी। तीन दिन पूर्व प्रेमी युगल वापस लौटा तो प्रेमिका अपने प्रेमी संग उसके घर पहुंची। जहां प्रेमी युवती को साथ रखने से मुकर गया था। इसके बाद युवती स्वजन के पास पहुंची। स्वजन ने भी घर से निकाल दिया। ऐसे में एक ग्रामीण ने युवती को आसरा दिया था। ग्रामीणों की गुरुवार को दोनों पक्ष से पंचायत हुई थी, लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका था। शुक्रवार को ग्रामीण दोनों पक्ष से वार्ता का प्रयास करते रहे, लेकिन बात नहीं बन सकी। मामले में दोबारा पंचायत होगी, लेकिन कब यह कह पाना अभी मुश्किल है। ग्रामीणों का कहना है कि युवती को इंसाफ दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.