Move to Jagran APP

बदायूं में स्वास्थ्य विभाग के लक्ष्य से ज्यादा लगे टीके

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए शासन की ओर से 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक विशेष टीका उत्सव मनाया जा रहा है। विशेष टीका उत्सव की सरकार की ओर से घोषणा की गई तब तक जिले में वैक्सीन खत्म हो गई। शनिवार को वैक्सीन खत्म होने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वैक्सीन लेने के लिए लखनऊ रवाना हुए जहां 25 हजार वैक्सीन जिले को मिलीं। रविवार भोर तक स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीन लेकर यहां पहुंची और संबंधित सेंटरों पर आनन-फानन इंतजाम दुरुस्त करते हुए वैक्सीन पहुंचा दी गई। विशेष टीका उत्सव के पहले दिन लक्ष्य से ढाई हजार ज्यादा लोगों को टीका लगाए गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 01:19 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 01:19 AM (IST)
बदायूं में स्वास्थ्य विभाग के लक्ष्य से ज्यादा लगे टीके
बदायूं में स्वास्थ्य विभाग के लक्ष्य से ज्यादा लगे टीके

जेएनएन, बदायू: कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए शासन की ओर से 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक विशेष टीका उत्सव मनाया जा रहा है। विशेष टीका उत्सव की सरकार की ओर से घोषणा की गई तब तक जिले में वैक्सीन खत्म हो गई। शनिवार को वैक्सीन खत्म होने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वैक्सीन लेने के लिए लखनऊ रवाना हुए, जहां 25 हजार वैक्सीन जिले को मिलीं। रविवार भोर तक स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीन लेकर यहां पहुंची और संबंधित सेंटरों पर आनन-फानन इंतजाम दुरुस्त करते हुए वैक्सीन पहुंचा दी गई। विशेष टीका उत्सव के पहले दिन लक्ष्य से ढाई हजार ज्यादा लोगों को टीका लगाए गए। रविवार को सुबह नौ बजे से ही जिले में वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए सभी 140 केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल दिखाई दिया। संबंधित सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या भी बढ़ती गई। सभी सेंटरों पर साफ-सफाई के साथ बेहतर इंतजाम किए गए थे, ताकि कोई अधिकारी अगर मुआयना करने आए तो उसको व्यवस्थाएं दुरुस्त दिखाई दें। सेंटरों पर आने वाले लोगों के मनोरंजन को एलइडी भी लगवाई गईं। सुबह नौ बजे से ही वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो बिना लाइन लगवाए लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सभी सेंटरों पर अलग-अलग लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इस तरह से सभी सेंटरों पर छह हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था जिसमें शाम पांच बजे तक 8532 लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान अधिकारी भी संबंधित सेंटरों की मॉनीटरिग करते रहे। आज से बढ़ जाएगा लक्ष्य

loksabha election banner

- कोराना वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा कराने के लिए शासन ने इस बार विशेष टीका उत्सव के बहाने सभी सेंटरों पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। इस तरह से रविवार को छह हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया तो लक्ष्य से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवाई। संख्या बढ़ने की वजह से सोमवार से लक्ष्य बढ़ाकर नौै हजार कर दिया जाएगा।

गिदो देवी महाविद्यालय में मनाया गया विशेष टीका उत्सव

गिदो देवी महिला महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में कार्यक्रम अधिकारी असिस्टेंट प्रोफेसर सरला देवी चक्रवर्ती ने महाविद्यालय व स्वयंसेविकाओं टीका लगवाने और लोगों को प्रेरित करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर के अपने रिश्तेदारों, पड़ोसियों व घर के आसपास रहने वाले सभी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। टीका लगवाते हुए उनके फोटो इंटरनेट मीडिया पर शेयर करें ताकि लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता आए। इस दौरान कई प्रोफेसर ने टीकाकरण कराया।

जिले में विशेष टीका उत्सव मनाया गया। छह हजार का लक्ष्य था जिसमें 8532 लोगों ने टीका लगवाया। लक्ष्य से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सोमवार से नौ हजार टीका लगाने का लक्ष्य मिला है।

- डा. मुहम्मद असलम, नोडल अधिकारी कोरोना वैक्सीनेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.