Move to Jagran APP

कासिम हत्याकाड में तीन के खिलाफ मुकदमा

किराना की दुकान चलाने वाले बुजुर्ग कासिम की हत्या में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया।। वारदात की वजह रंजिश बताई जा रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 12:10 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 12:10 AM (IST)
कासिम हत्याकाड में तीन के खिलाफ मुकदमा
कासिम हत्याकाड में तीन के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, बदायूं: किराना की दुकान चलाने वाले बुजुर्ग कासिम की हत्या में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया।। वारदात की वजह रंजिश बताई जा रही।

loksabha election banner

शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे खंडसारी मुहल्ला निवासी कासिम छह सड़का पुलिस चौकी के पास अपनी दुकान पर बैठे थे। तभी बाइक तीन युवकों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां दागीं और फरार हो गए। शुक्रवार आधी रात के बाद कासिम के बेटे मुहम्मद जईम ने खंडसारी मुहल्ले में ही रहने वाले सगीर, जोंटी उर्फ अकील, सलीमउद्दीन के खिलाफ रंजिशन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। शनिवार सुबह को पुलिस ने सलीमउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया।

तीन दिन पहले ही हुए थे बरी

जईम ने अपनी तहरीर में लिखा कि तीनों हत्यारोपितों से पुरानी रंजिश चल रही है। कई मुकदमे न्यायालय में विचाराधीन हैं। रंजिश के ही चलते पांच साल पहले उनके भाई नईम उर्फ राजा की दिनदहाड़े हत्या की गई थी। कुछ समय बाद दूसरे भाई फहीम राजा उर्फ कल्लू की भी हत्या कर दी गई। इन दोनों मुकदमों में आरोपितों को सजा दिलाने के लिए उसके पिता कासिम पैरवी कर रहे थे। उस प्रकरण में शराफत, लखन, गुड्डा, आसिफ, राजा, नन्हा पर रिपोर्ट दर्ज कराई जोकि जेल में हैं। इससे क्षुब्ध होकर आरोपित पक्ष ने उनके परिवार को फंसाने के लिए दोहरे हत्याकाड में नामजद मुकदमा लिखवा दिया। जिसमें तीन दिन पहले ही वह, उनके पिता और चाचा केस से बरी हुए थे। इसी रंजिश में पिता कासिम की शुक्रवार देर रात हत्या की गई। बताया कि घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर वह भी थे मगर किसी तरह बचकर भागे। मुहम्मद जईम ने जेल में बंद दो लोगों के नाम भी साजिश में उजागर किए हैं। घटना की वजह पुरानी रंजिश ही बताई गई है, एक आरोपित सलीमउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

- जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.