Move to Jagran APP

कमिश्नर को मदिरा गोदाम के खराब मिले कैमरे

जिले के नोडल अधिकारी मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने आबकारी विभाग और जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। मदिरा के गोदाम पर सीसीटीवी कैमरे खराब मिलने पर नाराजगी जताई। महिला अस्पताल में स्टोर की स्थिति खराब मिलने पर स्टोर कीपर को कड़ी फटकार लगाई। शौचालय की व्यवस्था एक सप्ताह में दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 12:10 AM (IST)
कमिश्नर को मदिरा गोदाम के खराब मिले कैमरे
कमिश्नर को मदिरा गोदाम के खराब मिले कैमरे

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिले के नोडल अधिकारी मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने आबकारी विभाग और जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। मदिरा के गोदाम पर सीसीटीवी कैमरे खराब मिलने पर नाराजगी जताई। महिला अस्पताल में स्टोर की स्थिति खराब मिलने पर स्टोर कीपर को कड़ी फटकार लगाई। शौचालय की व्यवस्था एक सप्ताह में दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। दो दिवसीय दौरे पर कलेक्ट्रेट पहुंचे मंडलायुक्त ने डीएम कुमार प्रशांत और सीडीओ निशा अनंत के साथ जिला आबकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने उपस्थिति, आकस्मिक व्यय, बजट कंट्रोल, अधिष्ठान तथा शिकायत पंजिका का अवलोकन किया। आइजीआरएस में की गई शिकायत में एक शिकायतकर्ता असंतुष्ट पाया गया तो जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा को पुन: जांच कराकर कार्रवाई निर्देश दिए। इसके बाद सालारपुर पर स्थित देसी विदेशी मदिरा के गोदाम का निरीक्षण किया। गोदाम पर चार सीसीटीवी कैमरे लगे थे, जिनमें से दो चालू नहीं थे, साथ ही मुख्य द्वार पर भी कोई कैमरा नहीं लगा था। आयुक्त ने सभी कैमरों को निरंतर चालू रखने एवं मुख्य द्वार पर कैमरा लगवाने के निर्देश दिए। गोदाम में स्टाक के रूप में रखी मदिरा की बोतलों की पैकिग, रेट, ब्रांड परखने के लिए उन्होंने अपने फोन में क्यूआर कोड डाल कर स्कैन किया तो सही पाई गई, साथ ही एल्कोहल जांच यंत्र से बोतलों की गुणवत्ता की जांच कराने के भी निर्देश दिए। व्यवस्था ठीक करो तभी बचा पाओगे नौकरी

loksabha election banner

जिला महिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर जब स्टोर में पहुंचे तो पत्रावलियों का रख-रखाव ठीक न मिलने पर नाराजगी जताई। स्टोर कीपर अशरफ के सवालों का संतोषजनक जवाब न दे पाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए चेतावनी दी है कि व्यवस्थाओं को ठीक करो तभी अपनी नौकरी बचा पाओगे। केएमसी (कंगारू मदर केयर), डिस्पेंसरी तथा विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। ओपीडी में लगी लंबी कतारों को देखकर निर्देश दिए कि कतारों को व्यवस्थित करने के साथ ही यह भी रखा जाए। शौचालय की व्यवस्था खराब पाए जाने पर कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम को एक सप्ताह के भीतर खराब शौचालयों का पुन: निर्माण कर व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। कहा कि तीन दिनों के लिए लेवर रूम को कहीं और शिफ्ट कर दिया जाए।

आशाओं ने शिकायत की कि अस्पताल की मैनेजमेंट कमेटी उनको गर्भवती महिलाओं के साथ वार्ड में नहीं जाने देती। आयुक्त ने निर्देश दिए कि आशाओं के लिए एक स्थान निश्चित किया जाए। एक प्रसूता के साथ एक आशा को जाने दिया जाए।

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.