Move to Jagran APP

बारिश में सड़कें बनी तालाब, खुले पड़े हैं बिजली के तार

जेएनएन बदायूं जिले भर में हो रही बारिश से गर्मी से राहत मिल गई है लेकिन जर्जर भवनों पर खतरा मड़राने लगा है। शनिवार शाम से हो रही बरसात के बीच बिनावर क्षेत्र के रहमा गांव में एक कच्चा मकान ढह गए। गनीमत रही परिवार के लोग अलग सो रहे थे कोई हताहत नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 12:58 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 12:58 AM (IST)
बारिश में सड़कें बनी तालाब, खुले पड़े हैं बिजली के तार
बारिश में सड़कें बनी तालाब, खुले पड़े हैं बिजली के तार

जेएनएन, बदायूं : जिले भर में हो रही बारिश से गर्मी से राहत मिल गई है, लेकिन जर्जर भवनों पर खतरा मड़राने लगा है। शनिवार शाम से हो रही बरसात के बीच बिनावर क्षेत्र के रहमा गांव में एक कच्चा मकान ढह गए। गनीमत रही, परिवार के लोग अलग सो रहे थे कोई हताहत नहीं हुआ। सदर तहसील क्षेत्र में अच्छी बरसात हुई है। शहर के कई मुहल्लों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। नगर पालिका प्रशासन नाले की तलीझाड़ सफाई के दावे तो करता रहा, लेकिन पहली बरसात में ही हकीकत सामने आ गई है। बड़ी समस्या अंडरग्राउंड केबल बन गई है। कहीं खुले पड़े बाक्स का तार पानी में पहुंच गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।

loksabha election banner

जून से लेकर अब तक छिटपुट बरसात तो हुई है, लेकिन लगातार बरसात का सिलसिला रविवार शाम को शुरू हुआ है। रात में रिमझिम बरसात होती रही और सोमवार को भी दिनभर कभी तेज बरसात तो कभी फुहारें पड़ती रहीं। नालों का पानी सड़कों पर भर गया है। लावेला चौक से लेकर सकरी रोड गांधी ग्राउंड शिव मंदिर तक दिनभर घुटनों तक पानी भरा रहा। हालत यह रही कि ई-रिक्शा तक गुजरने से कतराते दिखाई दिए। बाइक लेकर लोग बीच में फंस जा रहे थे। नई सराय, शहबाजपुर, छह सड़का रोड समेत जगह-जगह मुख्य सड़कों से लेकर गलियों तक में पानी भरा रहा। इन मुहल्लों के लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है। सड़क किनारे जगह-जगह अंडरग्राउंड केबल के खुले बाक्स पड़े हुए हैं। मीरा जी चौकी के निकट, टिकटगंज, सुभाष चौक पर हाल में हुई घटनाओं से लोग खौफजदा हैं। जलभराव के बीच से लोगों का आवागमन बना हुआ है, डर इस बात का है कि अगर कहीं अंडरग्राउंड केबल से करंट पानी में आ गया तो बड़ी अनहोनी हो सकती है। कई हादसों के बाद भी बिजली विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। इनसेट ::

रहमा गांव में रात में गिर गया भूरे का कच्चा मकान

फोटो 19 बीडीएन 15, 16

संसू, सिलहरी : जगत ब्लाक क्षेत्र के रहमा गांव में बारिश से जलभराव हो गया है। नाले बंद होने से सड़कों पर भरा पानी लोगों के घरों में भी घुसने लगा है। बारिश के बीच लोग घरों से पानी बाहर निकालने की जुगत भिड़ा रहे हैं। भोर में करीब साढ़े तीन बजे भूरे गुप्ता का कच्चा मकान गिर गया। मकान गिरने की आवाज होने पर आसपास के लोग दौड़ पड़े, गनीमत रही परिवार के लोग अलग सो रहे थे, किसी को कोई चोट नहीं आई है। इनसेट ::

रिमझिम बारिश से झमाझम सुखद सावन के संकेत

भटका मानसून अषाढ़ के आखिर में रास्ते पर आ गया। कल शाम से हो रही कभी भारी तो कभी रिमझिम बरसात से सुखद सावन के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी सप्ताह भर इसी तरह मौसम रहने के आसार दिख रहे हैं। मौसम के हालात बता रहे हैं कि सावन माह के शुरूआत में बारिश होती रहेगी, मौसम सुहाना बना रहेगा। इन दिनों नियमित बारिश होती रहेगी तो खरीफ की फसल का उत्पादन अच्छा मिलेगा। उप कृषि निदेशक डा.रामवीर कटारा का कहना है कि खरीफ की फसलों के लिए बारिश बहुत फायदेमंद है, इस बारिश का किसी फसल को कोई नुकसान नहीं है।

चौबीस घंटे में जिले में बरसात ::

बदायूं तहसील - 45 मिमी

बिसौली तहसील - 01 मिमी

सहसवान तहसील - 06 मिमी

दातागंज तहसील - 32 मिमी

अब तक बारिश - 151 मिमी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.