Move to Jagran APP

फोरेंसिक टीम की एक सप्ताह में आएगी रिपोर्ट, सामने आएगा घटना का सच

उघैती कांड की पड़ताल में पुलिस स्वॉट सर्विलांस टीम के साथ फोरेंसिक टीम का भी अहम रोल है। गाजियाबाद मुरादाबाद और लखनऊ एफएसएल की टीमें इसकी तह तक जाने में जुटी हैं। घटनास्थल से मौजूद साक्ष्यों पर भी मंथन चल रहा है। फोरेंसिक टीम ने काफी सबूत हासिल कर लिए हैं जो घटना का सच बाहर लाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 01:04 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 01:04 AM (IST)
फोरेंसिक टीम की एक सप्ताह में आएगी रिपोर्ट, सामने आएगा घटना का सच
फोरेंसिक टीम की एक सप्ताह में आएगी रिपोर्ट, सामने आएगा घटना का सच

जेएनएन, बदायूं : उघैती कांड की पड़ताल में पुलिस, स्वॉट, सर्विलांस टीम के साथ फोरेंसिक टीम का भी अहम रोल है। गाजियाबाद, मुरादाबाद और लखनऊ एफएसएल की टीमें इसकी तह तक जाने में जुटी हैं। घटनास्थल से मौजूद साक्ष्यों पर भी मंथन चल रहा है। फोरेंसिक टीम ने काफी सबूत हासिल कर लिए हैं जो घटना का सच बाहर लाएंगे। हालांकि, एफएसएल में दुष्कर्म जैसे मामलों की स्लाइड की रिपोर्ट काफी दिनों तक लंबित पड़ी रहती हैं, मगर यह मामला काफी चर्चित हो चुका है। खुद मुख्यमंत्री संज्ञान ले रहे हैं इस वजह से माना जा रहा है कि इसी सप्ताह फोरेंसिक रिपोर्ट पुलिस तक पहुंच जाएगी। इसके बाद ही घटना की तह तक पुलिस पहुंच सकेगी।

loksabha election banner

उघैती थाना क्षेत्र में दरिदगी के बाद महिला की हत्या के मामले में पुलिस अभी तक घटना की तह तक नहीं पहुंची है। सनसनीखेज वारदात में आरोपितों के बयान और मोबाइल लोकेशन ने पुलिस को उलझा दिया है। वजह है कि आरोपितों ने अपनी सफाई में कहा है कि महिला कुएं में गिर गई थी, वह लोग उसका इलाज कराने को भी चंदौसी गए थे, जहां अस्पताल का पर्चा भी बनवाया था। घटना वाली रात तीनों आरोपितों की लोकेशन घटनास्थल से लेकर चंदौसी तक मिली है। ऐसे में पुलिस इस मामले में सभी बिदुओं पर बारीकी से जांच कर रही है। इसके अलावा फोरेंसिक एक्सपर्ट कई बार घटनास्थल पर साक्ष्य की तलाश में जांच कर चुके हैं। अब फोरेंसिक रिपोर्ट पर ही सभी की निगाहें ठहरी हुई हैं।

वर्जन ..

घटना की बारीकी से जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आ रहे हैं उनके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति पूरी तरह से साफ हो पाएगी। इसके अलावा जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उनको विवेचना में शामिल किया जाएगा।

- सिद्धार्थ वर्मा, एसपी देहात

--------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.