Move to Jagran APP

सावधान! बदायूं में बिक रहा नकली नमक

जेएनएन बदायूं अब तक दूध तेल और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट व नकली उत्पादों की ही जानकारी

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 12:31 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:31 AM (IST)
सावधान! बदायूं में बिक रहा नकली नमक
सावधान! बदायूं में बिक रहा नकली नमक

जेएनएन, बदायूं : अब तक दूध, तेल और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट व नकली उत्पादों की ही जानकारी थी, लेकिन अब नकली नमक का मामला भी प्रकाश में आया है। जिले में टाटा कंपनी का नकली नमक भी बेचा जा रहा है। वजीरगंज क्षेत्र में टाटा कंपनी के कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे सर्वे में जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम के साथ जाकर छापेमारी की गई। जिसमें नकली नमक के पैकेट बरामद हुए। इस पर कापीराइट एक्ट के तहत दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

टाटा साल्ट कंपनी के दिल्ली के थाना राजेंद्र नगर गोपाला टावर्स निवासी अजय कुमार बीते दिनों कंपनी के सर्वे के सिलसिले में बदायूं में आए थे। कुछ दुकानों पर उन्हें जानकारी मिली कि टाटा साल्ट की तरह ही दिखने वाला नमक का पैकेट बाजार में बेंचा जा रहा है। उन्होंने जानकारी कि तो पता चला कि वजीरगंज का एक व्यापारी इस नमक को बेच रहा है। इस पर उन्होंने अपनी कंपनी के अन्य लोगों के साथ वजीरगंज की दुकानों में नमक के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि यह कई दुकानों में उपलब्ध है। इसके बाद गुप्त रूप से वह लोग बद्री प्रसाद किराना स्टोर पर पहुंचे और नमक के पैकेट खरीदे तो उन्हें वही नकली नमक दिया गया। इस पर अजय कुमार ने थाने जाकर थानाध्यक्ष अवधेश सिंह सेंगर को पूरी बात बताई। इस पर थानाध्यक्ष ने पुलिस टीम को कंपनी के कर्मचारियों के साथ भेजकर बद्री प्रसाद किराना स्टोर पर छापेमारी की तो वहां से बड़ी मात्रा में टाटा साल्ट कंपनी के नकली पैकेट बरामद हुए। बिल, कागजात आदि मांगने पर वह कुछ नहीं दिखा सका। दुकान पर मौजूद व्यक्ति ने उसे अपनी दुकान बताते हुए अपना नाम राजीव गुप्ता पुत्र बद्री प्रसाद गुप्ता बताया। बरामद नमक के पैकेट पर सीरीयल नंबर, बैच नंबर आदि कुछ अंकित नहीं था। इसके बाद असली पैकेट से मिलान के लिए एक पैकेट को पुलिस ने सील कर दिया, और सभी बरामद पैकेट को थाने ले गए। थाने पहुंच कर अजय कुमार की तहरीर दी। बुधवार को इस मामले में बद्री किराना स्टोर वजीरगंज के मालिक राजीव गुप्ता के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

कंपनी के कर्मचारियों ने आकर सूचना दी थी। इस पर उनके साथ पुलिस टीम भेज कर छापेमारी की गई। जहां से नमक के नकली पैकेट बरामद हुए। सभी को थाने लाया गया। कंपनी के कर्मचारी की तहरीर पर कापीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। -अवधेश सिंह सेंगर, थानाध्यक्ष, वजीरगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.