Move to Jagran APP

मोबीन को रिमांड पर लेने की तैयारी में अन्य जिलों की पुलिस

जागरण संवाददाता बदायूं प्रदेश समेत अन्य राज्यों में लूट डकैती और हत्याओं की वारदातों को अंजाम देकर सुर्खियों में आए छैमार गिरोह के सदस्य मोबीन को रिमांड पर लेने की तैयारी राजस्थान पुलिस ने शुरू कर दी है। न्यायालय में रिमांड के लिए अर्जी दाखिल करने को भरतपुर पुलिस ने सदर कोतवाली पुलिस से मुठभेड़ संबंधी दस्तावेज लिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 12:15 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 12:15 AM (IST)
मोबीन को रिमांड पर लेने की तैयारी में अन्य जिलों की पुलिस
मोबीन को रिमांड पर लेने की तैयारी में अन्य जिलों की पुलिस

जागरण संवाददाता, बदायूं : प्रदेश समेत अन्य राज्यों में लूट, डकैती और हत्याओं की वारदातों को अंजाम देकर सुर्खियों में आए छैमार गिरोह के सदस्य मोबीन को रिमांड पर लेने की तैयारी राजस्थान पुलिस ने शुरू कर दी है। न्यायालय में रिमांड के लिए अर्जी दाखिल करने को भरतपुर पुलिस ने सदर कोतवाली पुलिस से मुठभेड़ संबंधी दस्तावेज लिए हैं। वह जहां भी वांटेड है वहां की पुलिस उसको रिमांड पर लेने के लिए सदर कोतवाली पुलिस से जानकारी साझा कर रही है। मुठभेड़ के बाद वह सदर कोतवाली क्षेत्र में पकड़ा गया था, इसलिए उसकी रिमांड की अर्जी स्थानीय अदालत में ही दी जाएगी। अदालत से जितने दिन की रिमांड मंजूर होगी उसको उतने दिन बाद पुलिस अपनी छानबीन के बाद उसको फिर न्यायालय में पेश करेगी।

loksabha election banner

बीती 14 जुलाई को बरेली एसटीएफ और सदर कोतवाली पुलिस की छैमार गिरोह के सदस्यों से मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में लालपुल चौकी प्रभारी और छैमार गिरोह का सरगना मोबीन भी घायल हुआ था। पुलिस ने उससे पड़ताल की तो पता चला कि वह फर्रुखाबाद, राजस्थान के भरतपुर और उत्तराखंड से 65 हजार रुपये का इनामी है। सबसे अधिक इनाम फर्रुखाबाद पुलिस ने घोषित किया था। स्थानीय पुलिस ने उसको न्यायालय में पेश किया जहां से वह जेल भेज दिया गया। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की सूचना पुलिस मुख्यालय पर दर्ज कराई। पुलिस मुख्यालय से उसकी सूचना जहां-जहां से वह वांछित है वहां की पुलिस को दे दी गई। शुक्रवार को उसे रिमांड पर लेने के लिए राजस्थान के भरतपुर की पुलिस आई तो रिमांड अर्जी तैयार कराने को कोतवाली पुलिस से साक्ष्य लिए। अब अन्य जिलों की पुलिस भी उसको रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। वर्जन ..

शातिर मोबीन की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मुख्यालय को सूचना दे दी गई थी। भरतपुर की पुलिस ने रिमांड अर्जी के साथ न्यायालय में पेश करने को जो भी साक्ष्य मांगे हैं वह दे दिए गए हैं।

- ओमकार सिंह, सदर कोतवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.