Move to Jagran APP

घरों में ही कैद रहे लोग, सड़कों पर सन्नाटा

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी कोरोना क‌र्फ्यू के दूसरे दिन रविवार को भी अधिकांश लोग घरों में ही कैद रहे। गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अब पुलिस को सख्ती बरतने की जरूरत नहीं पड़ रही है। लोग खुद ही महामारी से मुक्ति पाने के लिए घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 12:19 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 12:19 AM (IST)
घरों में ही कैद रहे लोग, सड़कों पर सन्नाटा
घरों में ही कैद रहे लोग, सड़कों पर सन्नाटा

जेएनएन, बदायूं : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी कोरोना क‌र्फ्यू के दूसरे दिन रविवार को भी अधिकांश लोग घरों में ही कैद रहे। गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अब पुलिस को सख्ती बरतने की जरूरत नहीं पड़ रही है। लोग खुद ही महामारी से मुक्ति पाने के लिए घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। बाजारों से लेकर चौराहों तक सन्नाटा पसरा रहा। प्राइवेट डाक्टरों की क्लीनिक और मेडिकल स्टोरों पर जरूर लोगों का आवागमन बना रहा। नगर पालिका परिषद और अग्निशमन विभाग की टीम अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन करती रहीं।

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं, मरने का वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। हर किसी में इस बात को लेकर छटपटाहट दिख रही है कि बचाव कैसे किया जाए। साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को लोग घरों पर रहे। इससे उनके सामने रोजी-रोटी का संकट तो उत्पन्न हो रहा है, लेकिन जान है तो जहान है की बात पर लोग अमल कर रहे हैं। संक्रमित परिवारों और आसपास हो रही मौतों से लोग द्रवित हो उठे हैं। यही वजह है कि साप्ताहिक बंदी में कोई बिना वजह घर से नहीं निकला। इसके चलते रविवार को सुबह से ही शहर की प्रमुख सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। छह सड़का, घंटाघर, सराफा बाजार, टिकटगंज, लालपुल, इंदिरा चौक, पुलिस लाइंस चौराहा पर भी इक्के-दुक्के वाहन निकलते दिखाई दिए। रोडवेज की बसें जरूर चल रही थीं। लेकिन, उनमें भी यात्रियों की संख्या बहुत कम रही। लावेला चौक के आसपास मेडिकल स्टोर खुले होने से लोगों का आवागमन लगा रहा। रोडवेज डिपो के आसपास की दुकानें तो बंद रहीं। यहां सिर्फ यात्री बसों का इंतजार करते दिखाई दिए। प्रमुख चौराहों और बाजारों में पुलिस निगरानी करती दिखाई पड़ी। बाहर से आए यात्री घर तक पहुंचने के लिए वाहनों की तलाश में भटकते रहे। वहीं, कुछ लोग पैदल जाते दिखाई दिए। नगर पालिका परिषद और अग्निशमन विभाग की टीमें जगह-जगह सैनिटाइजेशन और सफाई कराई। कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए शहर के बाजारों के अलावा कालोनियों, गली-मुहल्लों में सफाई कराकर सैनिटाइजेशन के साथ फागिग भी कराई गई। शहर के अलावा जिलेभर की नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में भी इसी तरह अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने निर्देश दिए हैं कि नगर निकायों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए निरंतर प्रयास चलते रहें। लोगों को सचेत भी करते रहें कि जरूरी होने पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। अपना और स्वजन का जीवन बचाएं, साप्ताहिक बंदी किसी को परेशान करने के लिए नहीं बल्कि खतरे से बचाने के लिए की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.