Move to Jagran APP

बदायूं में कछला में गंगा स्नान रोकने के लिए पीएसी का पहरा

कोरोना के चलते इस बार गंगा दशहरा पर भी गंगा स्नान व मेले पर रोक लगी है। रोक के बाद भी कुछ दुकानदारों ने दुकानें लगाने की तैयारी शुरू कर दी। इसको देखते हुए घाट पर अब पुलिस व पीएसी का पहरा लगा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 12:24 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 12:24 AM (IST)
बदायूं में कछला में गंगा स्नान रोकने के लिए पीएसी का पहरा
बदायूं में कछला में गंगा स्नान रोकने के लिए पीएसी का पहरा

संसू, कछला (बदायूं) : कोरोना के चलते इस बार गंगा दशहरा पर भी गंगा स्नान व मेले पर रोक लगी है। रोक के बाद भी कुछ दुकानदारों ने दुकानें लगाने की तैयारी शुरू कर दी। इसको देखते हुए घाट पर अब पुलिस व पीएसी का पहरा लगा दिया है।

loksabha election banner

गंगा स्नान पर लगा प्रतिबंध अभी खत्म नहीं हुआ है। लेकिन, गंगा घाट पर श्रद्धालुओं का आवागमन बढ़ने लगा है। गंगा दशहरा पर लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती रही है। भगीरथ घाट पर दस दिन का मेला भी लगता है। इस पर जिला प्रशासन ने इस बार सख्ती बढ़ा दी है। घाट की तरफ जाने वाले मार्गों पर बेरीकेडिग करा दी है। गंगा दशहरा के लिए कुछ दुकानदारों ने जगह घेरनी शुरू की। लेकिन, अचानक से बढ़े जलस्तर से दुकानदारों को अपना सामान पानी से निकालने में मुश्किल हो रही है। डीएम दीपा रंजन ने कछला में दो मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। एक मजिस्ट्रेट भगीरथ घाट और दूसरे मजिस्ट्रेट कासगंज साइड के घाट पर निगरानी करेंगे। नगर पंचायत की टीम लाउड्स्पीकर से गंगा दशहरा पर स्नान व मेला नहीं लगने का एनाउंस कर रही है। चौकी इंचार्ज रजनीश कुमार ने बताया कि एक बटालियन पीएसी आ चुकी है। एक बटालियन रात में पहुंचेगी। गंगा घाट के आने वाले मार्गों पर जगह-जगह पुलिस की तैनाती की है। एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए कछला, अटैना, बेलाडांडी स्नान घाटों पर सतर्कता बरती जा रही है। इससे श्रद्धालु गंगा दशहरा पर इन घाटों पर गंगा स्नान नहीं कर सके। इसके लिए जिला प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.