Move to Jagran APP

कछला घाट पर अफसर तैयार कराएंगे मंडप, बजवाएंगे शहनाई

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत इस बार 27 फरवरी को 266 जोड़ों का सामूहिक विवाह होगा। लक्ष्य भेदने के लिए तहसील नगर पंचायत ब्लॉक मुख्यालय को जिम्मेदारी दी है। जिले की ओर से कछला गंगा घाट अफसर मंडप तैयार कराएंगे। शहनाई बजवाकर गरीब बेटियों को डोली में बैठाकर रुखसत करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 12:06 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:09 AM (IST)
कछला घाट पर अफसर तैयार कराएंगे मंडप, बजवाएंगे शहनाई
कछला घाट पर अफसर तैयार कराएंगे मंडप, बजवाएंगे शहनाई

जागरण संवाददाता, बदायूं : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत इस बार 27 फरवरी को 266 जोड़ों का सामूहिक विवाह होगा। लक्ष्य भेदने के लिए तहसील, नगर पंचायत, ब्लॉक मुख्यालय को जिम्मेदारी दी है। जिले की ओर से कछला गंगा घाट अफसर मंडप तैयार कराएंगे। शहनाई बजवाकर गरीब बेटियों को डोली में बैठाकर रुखसत करेंगे। कछला घाट को पिकनिक स्पॉट बनाने के लिए प्रशासन ने गंगा महाआरती का आयोजन शुरू किया। जिस पर अधिकांश लोग जन्म दिवस को यहां आकर यादगार बनाते हैं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का शासन से लक्ष्य मिलने के बाद समाज कल्याण विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। संबंधित विभागों को लक्ष्य वितरित करके आवेदन मांगे हैं। ताकि नाममि गंगे योजना के तहत आने वाली गंगा यात्रा के समय 27 फरवरी को एक साथ जिले से लेकर ब्लॉक स्तर तक सामूहिक विवाह संस्कार आयोजित हो सकें। कछला गंगा घाट पर जिला स्तरीय सामूहिक विवाह के गवाह अफसर व जनप्रतिनिधि बनेंगे, जो परिणय सूत्र में बंधने वाले जोड़ों को आशीर्वाद देंगे। यह जोड़े घाट पर शाम को महाआरती में भी शामिल होंगे। इन्हें गंगा घाट तक लाने और घर तक छोड़ने की व्यवस्था भी अफसर कराएंगे। वर्जन ..

prime article banner

जिला मुख्यालय पर होने वाले सामूहिक विवाह का आयोजन कछला गंगा घाट पर किया जाएगा। वर वधु को वहां तक लाने और ले जाने के लिए वाहनों का इंतजाम किया जा रहा है। कार्यक्रम भव्य होगा, इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

- राम जनम, जिला समाज कल्याण अधिकारी

------------------------- गांवों में शुरू हुआ गंगा चबूतरा का निर्माण

जागरण संवाददाता, बदायूं : नमामि गंगे योजना के तहत गंगा किनारे के गांवों में ग्रामीणों की पंचायत को बनाए जा रहे गंगा चबूतरों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। डीपीआरओ डॉ. सरनजीत कौर ने सभी प्रधान और सचिवों को 29 जनवरी को गंगा यात्रा के पहुंचने से पहले चबूतरा निर्माण कराने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.