Move to Jagran APP

शिवालयों से लेकर गंगा घाट तक रहेगा खाकी का पहरा

जागरण संवाददाता बदायूं कोरोना महामारी के बीच लागू किए गए अनलॉक-2 में कोई खास बदलाव नहीं किया है। अनलॉक-1 में जिस तरह की व्यवस्थाएं चल रही थीं उसी तरह अनलॉक-2 में भी व्यवस्थाएं चलती रहेंगी। छह जुलाई से शुरू हो रहे श्रावण मास में इस दफा कांवड़ यात्रा पर रोक है। इसलिए शिवालयों से लेकर गंगा घाट पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:28 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:28 AM (IST)
शिवालयों से लेकर गंगा घाट तक रहेगा खाकी का पहरा

जागरण संवाददाता, बदायूं : कोरोना महामारी के बीच लागू किए गए अनलॉक-2 में कोई खास बदलाव नहीं किया है। अनलॉक-1 में जिस तरह की व्यवस्थाएं चल रही थीं, उसी तरह अनलॉक-2 में भी व्यवस्थाएं चलती रहेंगी। छह जुलाई से शुरू हो रहे श्रावण मास में इस दफा कांवड़ यात्रा पर रोक है। इसलिए शिवालयों से लेकर गंगा घाट पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। शिवालयों में पांच-पांच श्रद्धालुओं के जाने की छूट यथावत रहेगी। रात में आवागमन की छूट जो पहले रात नौ बजे तक मिली थी, उसे बढ़ाकर दस बजे तक कर दिया गया है। हॉटस्पॉट एरिया में किसी तरह की कोई छूट नहीं दी है।

loksabha election banner

अनलॉक-2 के लिए जिला प्रशासन को शासन का दिशा निर्देश प्राप्त हो गया है। जिले में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिग सेंटर 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन शिक्षा की अनुमति पहले की तरह जरूर दी गई है। सिनेमा हाल, जिम और वाटर पार्क भी बंद रहेंगे। बाजार पहले की तरह निर्धारित रोस्टर के अनुरूप खुलेंगे। हॉटस्पॉट में पहले की तरह सिर्फ जरूरी गतिविधियां ही संचालित की जाएंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को संक्रमण रोकने के लिए अनलॉक-2 के प्रावधानों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रतिबंधों में अभी कोई ढील नहीं दी गई है। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को शिवालयों से लेकर गंगा घाट तक निगरानी बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए हैं।

वर्जन ::

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अनलॉक-2 के प्रावधानों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। शासन का दिशा निर्देश प्राप्त हो चुका है। पहले जो व्यवस्था चल रही है उसी को सख्ती से लागू कराया जाएगा। सावन के महीने में कांवड़यात्रा पर रोक लगाई जा चुकी है। सभी को जागरूक किया जा रहा है। कल विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।

- कुमार प्रशांत, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.