Move to Jagran APP

बिजली बिल की समस्या न सुधरी तो आंदोलन करेगी आप

बदायूं जेएनएन। बिजली विभाग की ओर से लगाए गए स्मार्ट मीटर के 30 से 100 फीसद तेज गति से चलने क

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 01:27 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 01:27 AM (IST)
बिजली बिल की समस्या न सुधरी तो आंदोलन करेगी आप
बिजली बिल की समस्या न सुधरी तो आंदोलन करेगी आप

बदायूं, जेएनएन। बिजली विभाग की ओर से लगाए गए स्मार्ट मीटर के 30 से 100 फीसद तेज गति से चलने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने मंगलवार को प्रेस वार्ता की। निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की। अन्यथा की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष भूदेव सिंह ने कहा कि स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी के आंकड़े सरकार के पास मौजूद हैं। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। सरकार बिजली कंपनी से मिलकर भ्रष्टाचार कर रही है। तरह-तरह के बहाने बनाकर उपभोक्ताओं को मुद्दे से भटकाने का काम कर रही है। शिकायत पर कहा गया है कि बिजली विभाग शिकायतकर्ताओं के घरों पर चेक मीटर लगाएंगे। फर्क नजर आने पर 15 दिन के भीतर उपभोक्ता 1912 पर काल करेंगे। तब जाकर बिजली विभाग समस्या का निस्तारण करेगा। कहा कि बिजली विभाग के कॉल सेंटर पर पहले दिन 2230 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिसमें 61 फीसद ने ज्यादा बिल आने की बात कही, 38 फीसद ने सही बिल की और कुछ ने असंतुष्ट जवाब दिए। आरोप लगाया कि सभी के घर पर चेक मीटर लगाया जाए तो बिजली बिल बढ़कर ही आएगा। विभाग के संविदाकर्मी सही व्यवहार नहीं करते हैं। किसान बेसहारा हो गया है। बिजली का बिल नहीं भर पा रहा। दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश में भी बिजली की दरें कम की जा सकती हैं। वहां की सरकार अपने पास से तो दे नहीं रही। चेतावनी दी कि उपभोक्ताओं से वसूला गया बिजली का बिल दो महीने में ब्याज सहित वापस नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सतेंद्र यादव, कोषाध्यक्ष सुरेश चंद्र गुप्ता, यशवीर सिंह पटेल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.