Move to Jagran APP

बदायूं के डायट में अब 29 व 30 अक्टूबर को होगी नवनियुक्त शिक्षकों की काउंसिलिग

बदायूं जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में मंगलवार को आयोजित होने वाली काउंसिलिग स्थगित कर दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:21 AM (IST)
बदायूं के डायट में अब 29 व 30 अक्टूबर को होगी नवनियुक्त शिक्षकों की काउंसिलिग
बदायूं के डायट में अब 29 व 30 अक्टूबर को होगी नवनियुक्त शिक्षकों की काउंसिलिग

बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में मंगलवार को आयोजित होने वाली काउंसिलिग स्थगित कर दी गई है। काउंसिलिग के लिए पहुंचे नवनियुक्त दिव्यांग शिक्षक व शिक्षिकाओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। पहले से सूचना न मिलने की वजह से बीएसए कार्यालय के पार्क में समय व्यतीत करना पड़ा। स्थगित काउंसिलिग 29 व 30 अक्टूबर को होगी।

loksabha election banner

शासन के निर्देश पर 69 हजार शिक्षक भर्ती के अंतर्गत 220 शिक्षक-शिक्षिकाओं को नियुक्ति दी गई है। जिसमें 97 शिक्षामित्र भी शिक्षक बने हैं। जिन्हें मूल विद्यालय में प्रधानाध्यापकों के सहयोग की जिम्मेदारी दी गई थी। शासन से निर्देश मिला कि महिला व दिव्यांगों की 27 अक्टूबर को काउंसिलिग कराकर और पुरुषों को शासन स्तर से विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा। विभाग से सूचना के अनुसार नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाएं समय पर डायट पहुंचे। जहां काउंसिलिग न होने पर वह बीएसए कार्यालय गए। जहां बताया गया कि शासन के निर्देश पर काउंसिलिग स्थगित कर दी गई है लेकिन अगली काउंसिलिग के बारे में जानकारी नहीं दी गई। तो नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाएं अपने विद्यालय की जानकारी के लिए पार्क में ही बैठकर परेशान होते रहे। घंटों बाद विभाग ने जानकारी दी कि डायट में दो दिन बाद काउंसिलिग होगी। 29 को सुबह पहली पाली में साढ़े 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दिव्यांग महिला व पुरुष और दूसरी पाली में साढ़े 12 बजे से शाम 5 बजे तक महिलाओं की काउंसिलिग होगी। 30 अक्टूबर को छूटे हुए नवनियुक्त दिव्यांग शिक्षक व शिक्षिकाओं की काउंसिलिग होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.