Move to Jagran APP

नालों की सफाई में लापरवाही पर ठेकेदार को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता बदायूं शहर में शनिवार को थोड़ी देर की बारिश हुई। लेकिन इसने पालिका प्रशासन के नाला सफाई अभियान की पोल खोल दी। थोड़ी देर के लिए हुई बरसात में ही पूरे शहर में जगह जगह जलभराव हुआ जिससे लोगों को निकलने में भी परेशानी हुई। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने रविवार को ठेकेदार को को कड़ी फटकार लगाई। तीन दिन में सफाई पूरी करने के निर्देश दिए। इससे बरसात में शहर में जल भराव नहीं हो। ऐसा होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 12:23 AM (IST)
नालों की सफाई में लापरवाही पर ठेकेदार को लगाई फटकार
नालों की सफाई में लापरवाही पर ठेकेदार को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में शनिवार को थोड़ी देर की बारिश हुई। लेकिन, इसने पालिका प्रशासन के नाला सफाई अभियान की पोल खोल दी। थोड़ी देर के लिए हुई बरसात में ही पूरे शहर में जगह जगह जलभराव हुआ, जिससे लोगों को निकलने में भी परेशानी हुई। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने रविवार को ठेकेदार को को कड़ी फटकार लगाई। तीन दिन में सफाई पूरी करने के निर्देश दिए। इससे बरसात में शहर में जल भराव नहीं हो। ऐसा होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

बरसात से पहले डीएम कुमार प्रशांत ने नाला सफाई को लेकर विशेष रणनीति बनाई। इस पर नालों की तलीझाड़ सफाई शुरू हुई। नालों की सफाई का जिम्मा अलग-अलग ठेकेदार और कर्मचारियों को दिया गया। इसकी मॉनीटरिग के लिए डीएम की ओर से मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए। नालों की सफाई शुरू हुई तो डीएम ने संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही नालों की सफाई करा दी जाएगी। तलीझाड़ सफाई के दौरान अगर नालों के ऊपर बनी कोई बिल्डिग बाधक बने तो उसको भी ढहा दिया जाए। डीएम की सख्ती के बाद नालों के ऊपर से काफी हद तक अतिक्रमण हटवाया गया। इसके बावजूद शनिवार को हुई बारिश ने नाला सफाई की पोल खोल दी। इस पर रविवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने नाला सफाई अभियान का निरीक्षण किया। काम में लापरवाही मिलने पर सभी को फटकार लगाई। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि नालों की सफाई कराना उनकी प्राथमिकता है, ताकि जलभराव की समस्या पैदा न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.