Move to Jagran APP

कलेक्ट्रेट गेट से हटवाए वकीलों के बिस्तर

सीएम के 27 मई को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन व्यवस्था चाक-चौबंद बनाने में जुटा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 01:16 AM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 01:16 AM (IST)
कलेक्ट्रेट गेट से हटवाए वकीलों के बिस्तर
कलेक्ट्रेट गेट से हटवाए वकीलों के बिस्तर

बदायूं : मुख्यमंत्री के 27 मई को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन व्यवस्था चाक-चौबंद बनाने में जुटा हुआ है। सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के साथ गुरुवार देर शाम कलेक्ट्रेट में डीएम कार्यालय के सामने अधिवक्ताओं के विस्तर हटवाए गए। कचहरी बंद होने के बाद यह कार्रवाई हुई थी, जैसे ही वकीलों को इसकी सूचना मिली कचहरी पहुंच गए और आक्रोश व्यक्त करने लगे। इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को आंदोलन भी शुरू हो सकता है।

loksabha election banner

प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद पहली बार जिले में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम लगा है। आसपास के जिलों का वह दौरा कर चुके हैं, इसलिए जिले के अधिकारियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। कलेक्ट्रेट से लेकर सभी सरकारी कार्यालयों की व्यवस्थाएं सुधारी जा रही हैं। अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में उनकी मी¨टग भी संभावित है, इसलिए कलेक्ट्रेट के आसपास अतिक्रमण हटवाने के लिए भी अधिकारी जुट गए हैं। दोपहर में अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट के बाहर अतिक्रमण कर दुकानें चला रहे दुकानदारों को हिदायत दी कि कल तक अतिक्रमण हटा लें। सड़क किनारे होटल स्वामी द्वारा लगाए गए तंदूर की भट्ठी को हटवाने के भी निर्देश दिए गए। देर शाम डीएम कार्यालय के सामने अधिवक्ताओं के विस्तार को भी हटवा दिया गया। यह कार्रवाई तब की गई जब सभी वकील घर जा चुके थे। जानकारी मिलने पर रात में दर्जनों की संख्या में वकील एकत्रित हो गए और जिला प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया। उनका कहना था कि जिले में मुख्यमंत्री पहले भी आते रहे हैं, लेकिन इस तरह की तानाशाही नहीं दिखाई पड़ती थी। इस मुद्दे को लेकर अधिवक्ता शुक्रवार से आंदोलन की राह पकड़ सकते हैं। इस संबंध में एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री की मी¨टग प्रस्तावित है। इसलिए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कराई जा रही हैं। कलेक्ट्रेट में अवैध रूप से अतिक्रमण कर जिन लोगों ने विस्तर लगा लिए थे, उन्हीं के विस्तर हटवाए गए हैं।

जिला अस्पताल में भी हुआ रंग-रोगन

सीएम के दौरे को लेकर जिला अस्पताल में सफाई अभियान चलाया गया। अस्पताल में सीएम का अचानक दौरा लगने की संभावना को देखते हुए अस्पताल भवन चमकाने की कोशिश की जा रही है। वार्डों में भी मरीजों के विस्तर भी बदल दिए गए हैं। इतना ही नहीं अस्पताल परिसर में जो निष्प्रयोज्य सामग्री रखी हुई है उसे अस्पताल के पीछे पहुंचाया जा रहा है।

शहर की सड़कों पर भी हुई सफाई

सीएम के दौरे को देखते हुए शहर में भी खलबली मच गई है। नगर पालिका प्रशासन ने सफाई कर्मियों की टीमें लगाकर सड़कों को साफ-सुथरा बनाने की कोशिश की। सुबह के अलावा शाम को भी टोलियों में पहुंचे सफाई कर्मियों ने अभियान चलाकर सफाई की। सड़कों पर अतिक्रमण हटाने के लिए भी दुकानदारों को हिदायत दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.