Move to Jagran APP

कोरोना की रोकथाम में लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और लगातार हो रही मरीजों की मौत पर सरकार सख्त हो गई है। कल बरेली आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दिशा निर्देश लेने के बाद जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सीएमओ पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि संक्रमण हर हाल में रोकना है लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:03 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:10 AM (IST)
कोरोना की रोकथाम में लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी
कोरोना की रोकथाम में लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी

जेएनएन, बदायूं: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और लगातार हो रही मरीजों की मौत पर सरकार सख्त हो गई है। कल बरेली आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दिशा निर्देश लेने के बाद जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सीएमओ पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि संक्रमण हर हाल में रोकना है, लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार को कैंप कार्यालय में डीएम ने सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह को निर्देश दिए कि कोविड-19 मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराएं। कोविड एल-1 व एल-2 अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे तथा ऑक्सीजन 24 घंटे सक्रिय रहे। मरीजों के परिजनों को उनकी स्थिति के संबंध में जानकारी समय-समय पर देते रहें। उन्होंने कहा कि इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, सर्विलांस और कॉन्टैक्ट ट्रेसिग पर विशेष ध्यान रखा जाए। हिदायत दी कि कलेक्ट्रेट के इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के फोन नंबर 05832-266114 तथा सीएमओ कंट्रोल रूम के फोन नंबर 05832-266441 पर प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए। समय पर मरीज को एंबुलेंस मिले और अस्पताल में उसकी समय से देखरेख होना चाहिए। सीडीओ निशा अनंत, एडीएम नरेंद्र बहादुर सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट महिपाल सिंह एवं सीएमएस डॉ.विजय बहादुर राम आदि मौजूद रहे।

सर्विलांस टीम को करें सशक्त

स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम पर शुरू से ही सवाल उठते रहे हैं। जिले के नोडल अधिकारी मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद भी सर्विलांस अधिकारी की कार्यप्रणाली को लेकर सीएमओ की क्लास लगा चुके हैं। डीएम ने सीएमओ को सर्विलांस टीम सशक्त करने का निर्देश दिया। कहा कि होम आइसोलेशन की स्थिति में जरूर देखा जाए कि मरीज के लिए अलग बेडरूम और अलग टॉयलेट है या नहीं। निकायों के वाहनों से लाउडस्पीकर सिस्टम से तथा गांवों में डीपीआरओ द्वारा लगातार मॉस्क की अनिवार्यता और शारीरिक दूरी के संबंध में जानकारी प्रसारित होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.