Move to Jagran APP

बाक्सिग और भारोत्तोलन महिला वर्ग में बदायूं का दबदबा, पुलिस की 23वीं अंतरजनपदीय खेल प्रतियोगिता प्रारंभ

पुलिस की 23वीं अंतरजनपदीय दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता के पहले दिन कबड्डी बॉक्सिग व भारोत्तोलन प्रतियोगिताएं हुई। कबडडी में सम्भल की टीम विजयी रही। जबकि बॉक्सिंग में बदायूं का दबदबा रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 11:42 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 11:42 PM (IST)
बाक्सिग और भारोत्तोलन महिला वर्ग में बदायूं का दबदबा, पुलिस की 23वीं अंतरजनपदीय खेल प्रतियोगिता प्रारंभ
बाक्सिग और भारोत्तोलन महिला वर्ग में बदायूं का दबदबा, पुलिस की 23वीं अंतरजनपदीय खेल प्रतियोगिता प्रारंभ

बदायूं, जेएनएन : पुलिस की 23वीं अंतरजनपदीय दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता के पहले दिन कबड्डी, बॉक्सिग व भारोत्तोलन प्रतियोगिताएं हुईं। कबड्डी में संभल की टीम विजयी रही। जबकि बॉक्सिग में बदायूं का दबदबा रहा। भारोत्तोलन पुरुष में बरेली तो महिला वर्ग में बदायूं की खिलाड़ी अव्वल रही। इससे पूर्व डीआइजी बरेली रेंज राजेश कुमार पांडेय ने फीता काटकर व खिलाड़यिों से परिचय करके किया।

loksabha election banner

बिजनौर हाईवे पर स्थित जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रतियोगिता से पहले डीआइजी ने कहा कि खेल में हार या जीत एक ही सिक्के के दो पहलू होते हैं। इसकी परवाह किए बगैर जो खिलाड़ी पूरे मनोयोग से अपना प्रदर्शन करता है, वही सच्चा खिलाड़ी है। एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्ताव ने कहा कि पुलिस समाज की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है, यही वजह है कि बिना किसी अवकाश के निरंतर सुरक्षा व्यवस्था संभालना पड़ती है। ऐसे आयोजनों से पुलिस का जहां मनोबल बढ़ता है, वहीं खेल के कारण उनका मानसिक विकास भी होता है और पुलिसकर्मी तनाव से दूर हो जाते हैं। इसलिए ऐसे आयोजनों का होना जरूरी है। एसपी देहात डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों से प्रतिभाओं को मंच मिलता है। इसके बाद कबड्डी प्रतियोगिता में पीलीभीत और संभल जिलों की टीम आमने-सामने आई। इसमें संभल ने पीलीभीत की टीम को पछाड़ दिया। 84 किलोग्राम भार बॉक्सिग प्रतियोगिता में बदायूं के एसआइ अमित भास्कर ने पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि बरेली के एसआइ अभिनव मलिक दूसरे स्थान पर रहे। भारोत्तोलन 81 किलोग्राम में बरेली के विश्वेंद्र सिंह प्रथम तो बदायूं के प्रशांत तोमर दूसरे स्थान पर रहे। जबकि महिला भारोत्तोलन 49 किलोग्राम प्रतियोगिता में बदायूं की कोमल सागर ने पहले पायदान पर काबिज होकर जिले का नाम रोशन किया है। दूसरे स्थान पर मुरादाबाद की अनुप्रिया रहीं। सभी विजयी प्रतिभागियों को डीआइजी ने प्रोत्साहित किया। वहीं एसपी देहात व एसपी सिटी ने डीआइजी को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह, आरआई पंकज सिंह समेत पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.