Move to Jagran APP

पांच करोड़ की लागत से बनेगा बिनावर की अरिल नदी पर पुल

सदर विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली अरिल नदी की वजह से कई गांवों के लोगों को आवागममन सुगम होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 11:35 PM (IST)
पांच करोड़ की लागत से बनेगा बिनावर की अरिल नदी पर पुल
पांच करोड़ की लागत से बनेगा बिनावर की अरिल नदी पर पुल

बदायूं : सदर विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली अरिल नदी की वजह से कई गांवों के लोगों को आवागमन में हो रहीं परेशानियों को दूर किया गया है। क्षेत्र में राजकीय कन्या इंटर कालेज, सरकारी अस्पताल दिलाने के बाद सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने अब पुल को मंजूर कराया है। विधायक की पहल पर शासन ने पुल के प्रस्ताव को मंजूर करते हुए पांच करोड़ का बजट जारी किया है। लोक निर्माण विभाग ने बजट मिलने के बाद पुल बनवाने की कवायद शुरू कर दी है। चंदौरा और मोहम्मदी गांव के बीच पुल बनवाया जाएगा।

loksabha election banner

चंदौरा-मोहम्मदी समेत तमाम गांवों के लोगों को बरसात के मौसम में अपने गांव से शहर तक आने में काफी दिक्कतें होती थीं। वजह है कि बरसात में नदी जब उफान पर होती थी तो वह गांव के लोग बाहर नहीं निकल सकते थे। तत्कालीन तमाम विधायकों से इलाकाई लोगों ने पुल बनवाने की मांग की, लेकिन किसी ने भी इस बड़ी समस्या पर गौर नहीं किया। सदर विधायक ने अपने चुनाव के दौरान ही पुल बनवाने का लोगों को आश्वासन दिया था। इसके बाद वह जब विधायक बने तभी से उन्होंने इसकी कवायद शुरू कर दी। चूंकि प्रोजेक्ट बड़ा था इसलिए काफी रुकावटें आ रही थीं। रुकावटों को देखते हुए बीते दिनों विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले और उनको क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या के बारे में बताया। इसके बाद उस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई। शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पांच करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं, जल्द ही पुल बनवा दिया जाएगा।

वर्जन ..

अरिल नदी का पुल न होने की वजह से तमाम गांवों के लोगों को समस्या हो रही थी। जनता पिछले कई वर्षों से मांग कर रही थी, लेकिन किसी ने उनकी समस्याओं को नहीं सुना। हमने अपने चुनाव के दौरान ही आश्वासन दिया था कि इस समस्या को दूर कराएंगे। इसके लिए हमने पुल के प्रस्ताव को मंजूर करवाया, जल्द ही यह समस्या दूर कर दी जाएगी।

- महेश चंद्र गुप्ता, सदर विधायक

वर्जन .

सदर विधायक के प्रस्ताव पर शासन ने पुल बनवाने के लिए पांच करोड़ का बजट स्वीकृत किया है। इस पुल के बनने से कई गांवों के लोगों को फायदा मिलेगा। जल्द ही पुल बनवाने की कोशिश की जा रही है।

- हेमंत कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.