Move to Jagran APP

एआरपी पद पर चार शिक्षक-शिक्षिकाएं चयनित

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के विरोध के बाद भी चार शिक्षक-शिक्षिका अरूण शाक्य अर्चना वाष्र्णेय कुसुम लता मीनाक्षी ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में एआरपी (असिस्टेंट रिसोर्स पर्सन) की परीक्षा दी और सीडीओ के समक्ष माइक्रो टीचिग साक्षात्कार के बाद एआरपी पद के लिए चयनित हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 12:22 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:03 AM (IST)
एआरपी पद पर चार शिक्षक-शिक्षिकाएं चयनित
एआरपी पद पर चार शिक्षक-शिक्षिकाएं चयनित

जागरण संवाददाता, बदायूं : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के विरोध के बाद भी चार शिक्षक-शिक्षिका अरूण शाक्य, अर्चना वाष्र्णेय, कुसुम लता, मीनाक्षी ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में एआरपी (असिस्टेंट रिसोर्स पर्सन) की परीक्षा दी और सीडीओ के समक्ष माइक्रो टीचिग, साक्षात्कार के बाद एआरपी पद के लिए चयनित हुए हैं। आवेदन करने वाले 26 शिक्षक-शिक्षिकाओं में किसी के भी बुधवार को परीक्षा में न पहुंचने की वजह से एक और मौका दिया गया था। शेष की परीक्षा 21 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक विकास भवन सभागार में होगी। पहले दिन परीक्षा देने एक शिक्षिका पहुंची लेकिन अकेली होने की वजह से हिम्मत नहीं जुटा सकी। निर्धारित समय के एक घंटा बाद तक कोई नहीं पहुंचा तो परीक्षा एक दिन बाद के लिए स्थगित कर दी गई। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने सोशल साइट्स पर बधाई दी। सूत्रों के अनुसार परीक्षा में न पहुंचने के लिए शिक्षकों से संपर्क किया गया। हालांकि शिक्षक संघ के जिला संयोजक संजीव शर्मा ने संपर्क करने की बात पर इंकार किया है। परीक्षा के दौरान शिक्षक संघ व बीईओ आमने-सामने

loksabha election banner

परीक्षा के दौरान एक बीईओ आवेदक शिक्षक-शिक्षिकाओं को फोन करके परीक्षा में सम्मलित होने के लिए बुलाने लगे। इसकी जानकारी शिक्षक संघ को हुई तो एक पदाधिकारी ने बीईओ को फोन कर दिया कि परीक्षा के लिए किसी पर दवाब नहीं बना सकते। इसी बीच कोई बात हुई जो पदाधिकारी को नागवार गुजरी।तो कई पदाधिकारी परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए और बीईओ से बहस हुई। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि विभाग परीक्षा के लिए किसी पर दवाब नहीं बना सकता। अगर मान रहे हो कि संगठन ने परीक्षा देने से किसी को रोका है तो निलंबित करो। सभी ब्लॉक अध्यक्ष मौके पर हैं। कुछ देर के बाद बहस शांत हो गई। वर्जन..

फोटो 19 बीडीएन 25

न्याय पंचायत व ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर पुरानी व्यवस्था को समाप्त करके सह समन्वयकों को मूल विद्यालय भेजा गया था। उनके स्थान पर हर विकास क्षेत्र में पांच एआरपी का चयन होना है। कई बार विज्ञापन जारी करने के बाद भी 26 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आवेदन किया था। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के विरोध के बावजूद चार एआरपी का चयन हुआ है। व्यवधान डालने व प्रतिभागियों को परीक्षा में बैठने से रोकने के कारण शिक्षक संघ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- निशा अनंत, सीडीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.