Move to Jagran APP

383 निकले कोरोना संक्रमित, दो की मौत

जेएनएन बदायूं शनिवार को कोरोना क‌र्फ्यू के बीच जिले के अलग-अलग स्थानों पर 2640 लोगों की को

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 12:26 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 12:26 AM (IST)
383 निकले कोरोना संक्रमित, दो की मौत
383 निकले कोरोना संक्रमित, दो की मौत

जेएनएन, बदायूं : शनिवार को कोरोना क‌र्फ्यू के बीच जिले के अलग-अलग स्थानों पर 2640 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 383 लोग संक्रमित निकले। ये जांच 1256 लोगों की आरटीपीआर से और 1256 एंटीजन किट से हुई। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। जिसमें शहर के आवास विकास कालोनी निवासी एक व्यापारी शामिल है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिले में शनिवार-रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू जारी है। बावजूद कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को जारी हुए स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में अब तक के सबसे ज्यादा संक्रमित निकले हैं। जिससे प्रशासन में खलबली मची हुई है। 2640 हुई कोरोना जांच में शहर के 198 लोग संक्रमित निकले। जबकि देहात क्षेत्र में 185 संक्रमित निकले। जिसमें उझानी के 35, दातागंज के 31, बिसौली के 20, म्याऊं के 16, जगत के 11, उसावां के नौ, समरेर के सात, अंबियापुर के छह, कादरचौक के चार, वजीरगंज के चार, इस्लामनगर के चार, सहसवान के चार, सलारपुर के तीन, असाफपुर के एक, गैरजनपद के 17 और अन्य स्थानों से 11 संक्रमित पाए गए हैं। आवास विकास के व्यापारी की मौत

शहर के आवास विकास कालोनी के रहने वाले व्यापारी की शुक्रवार रात राजकीय मेडीकल में इलाज के दौरान मौत हो गई। व्यापारी मूलता दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव बक्सेना के रहने वाले थे। कोरोना संक्रमित होने पर उन्होंने दो दिन पर्व मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। वहीं दो दिन पूर्व इनकी मां का भी कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था। 1928 लोगों को लगा टीका, अब तक 155499 ने दिखाई जागरूकता

बदायूं : साप्ताहिक बंदी के बीच शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 51 स्थानों पर टीकाकरण के कैंप लगाए गए कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा सके। लेकिन इस उम्मीद पर पानी फिर गया। लोग साप्ताहिक बंदी की वजह से कैंप पर नहीं पहुंच सके। इस वजह से टीकाकरण में लोगों की संख्या में इजाफा नहीं हो सका। हालांकि जिले में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। शहर से लेकर देहात में पसरे सन्नाटे के बीच जिला अस्पताल समेत सीएचसी-पीएचसी और अन्य स्थानों पर कैंप लगाकर वैक्सीनेशन कराया गया। जिनमें 1928 लोगों का टीका लगाया गया है। 1690 लोगों ने पहली डोज ली जबकि 238 लोगों ने दूसरी डोज लेकर अपनी जागरूकता का परिचय दिया। अब तक जिले में 155499 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस संबंध में डीआईओ मुहम्मद असलम ने बताया जिले में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगातार वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। लोगों से अपील है ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीकाकरण कराएं। संस, बिल्सी : नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन लगातार जारी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. गौरव वर्मा ने बताया कि शनिवार को 200 लोगों के टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। जिसमें 60 लोगों का ही टीकाकरण हो सका। इसके अलावा 85 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें सात लोग संक्रमित निकले। उन्होंने सभी से अपील की कि जल्द से जल्द स्वास्थ्य केंद्र पर आकर टीका लगवाएं। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें। वहीं गल्ला व्यपारी डा. राजा बाबू ने टीका लगवा। उन्होंने व्यापारी वर्ग के लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में सीएचसी पर पहुंचकर टीकाकरण कराएं। संस, बिसौली : नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को लोगों ने कोरोना टीकाकरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोग टीकाकरण के लिए सीएचसी पर पहुंच रहे। इसके अलावा कोरोना की जांच भी तेजी से कराई जा रही है। संसू, आसफपुर : कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को क्षेत्र के 24 लोग टीकाकरण में शमिल हुए। लाकडाउन के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। बावजूद लोगों ने टीकाकरण कराया। टीकाकरण में डा. पंकज शर्मा और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.