Move to Jagran APP

27 हजार उपभोक्ताओं पर 300 करोड़ बकाया, दीपावली पर छाएगा अंधेरा

बिजली विभाग इस दीपावली पर बकायेदारों पर चाबुक चलाने की तैयारी में है। विभागीय अफसरों के तेवर से लग रहा है कि इस बार बकायेदारों की दीपावली अंधेरे में गुजरेगी। शहर के विद्युत वितरण प्रथम खंड के 27 हजार उपभोक्ताओं पर 300 करोड़ रुपये का बकाया है। इसकी वसूली के लिए तीन से 14 नंबवर तक अभियान चलाने की योजना बनी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 12:31 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:31 AM (IST)
27 हजार उपभोक्ताओं पर 300 करोड़ बकाया, दीपावली पर छाएगा अंधेरा
27 हजार उपभोक्ताओं पर 300 करोड़ बकाया, दीपावली पर छाएगा अंधेरा

जेएनएन, बदायूं : बिजली विभाग इस दीपावली पर बकायेदारों पर चाबुक चलाने की तैयारी में है। विभागीय अफसरों के तेवर से लग रहा है कि इस बार बकायेदारों की दीपावली अंधेरे में गुजरेगी। शहर के विद्युत वितरण प्रथम खंड के 27 हजार उपभोक्ताओं पर 300 करोड़ रुपये का बकाया है। इसकी वसूली के लिए तीन से 14 नंबवर तक अभियान चलाने की योजना बनी है। अभियान में बकाया नहीं देने वालों के कनेक्शन काटने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

विद्युत वितरण प्रथम खंड के अधिशासी अभियंता वाइएस राघव ने सोमवार को खंड के सभी एसडीओ और जेई के साथ बैठक की। इसमें उन्हें इसके लिए निर्देशित किया। प्रथम खंड में लगभग 40 हजार शहरी उपभोक्ता है। इनमें से 27 हजार उपभोक्ताओं पर लगभग 300 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। इसमें से 14 हजार पर एक लाख रुपये से अधिक, 4700 पर 50 हजार रुपये और 5700 उपभोक्ताओं पर दस हजार रुपये से अधिक का बकाया है। शेष उपभोक्ताओं पर तीन हजार रुपये से अधिक का बकाया है। इन सभी से वसूली के लिए मंगलवार से बकाया वसूली अभियान चलेगा। 14 नवंबर दीपावली तक चलने वाली इस कार्रवाई में बकाया नहीं देने वालों के कनेक्शन काटे जाएंगे। इसमें किसी प्रकार का राजनैतिक हस्तक्षेप नहीं होगा। बेहतर आपूर्ति के लिए उपभोक्ताओं को विभाग के बकाए राजस्व का भुगतान करना होगा। वर्जन

छोटे-बड़े सभी बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान तीन से 14 नवंबर तक चलाया जाएगा।

वाइएस राघव, अधिशासी अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.