Move to Jagran APP

नवरात्र में हुई 1479 रजिस्ट्री, 3.30 करोड़ का आया राजस्व

त्योहारी सीजन शुरू होते ही जिले में जमीन और मकान की खरीद फरोख्त फिर से तेज हुई है। कोरोना काल होने के बाद भी इस बार नवरात्र के शुभ मुहूर्त में 1479 रजिस्ट्री हुई। इससे 3 करोड़ तीस लाख रुपये का राजस्व जमा हुआ है। रीयल एस्टेट के ठप पड़े कारोबार को पंख लगे हैं। उम्मीद है कि दीपावली तक रजिस्ट्री कार्यालय पर बैनामों की रफ्तार में और तेजी आएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 01:06 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 01:06 AM (IST)
नवरात्र में हुई 1479 रजिस्ट्री, 3.30 करोड़ का आया राजस्व
नवरात्र में हुई 1479 रजिस्ट्री, 3.30 करोड़ का आया राजस्व

जेएनएन, बदायूं : त्योहारी सीजन शुरू होते ही जिले में जमीन और मकान की खरीद फरोख्त फिर से तेज हुई है। कोरोना काल होने के बाद भी इस बार नवरात्र के शुभ मुहूर्त में 1479 रजिस्ट्री हुई। इससे 3 करोड़ तीस लाख रुपये का राजस्व जमा हुआ है। रीयल एस्टेट के ठप पड़े कारोबार को पंख लगे हैं। उम्मीद है कि दीपावली तक रजिस्ट्री कार्यालय पर बैनामों की रफ्तार में और तेजी आएगी।

loksabha election banner

कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के बाद से बैनामों पर अंकुश लग गया था। धीरे-धीरे गतिविधियां सामान्य हुई तो नवरात्र में बैनामे भी शुरू हो गए। नवरात्र में शुभ मुहूर्त को देखते हुए लोग प्रॉपर्टी खरीदना पसंद करते है। इससे नवरात्र के दिनों में सुबह से शाम तक रजिस्ट्री कार्यालय पर खरीद फरोख्त करने वालों का तांता लगा रहा। अधिकांश लोगों ने शुभ समय के इंतजार में पहले से ही नवरात्र के दिन तय कर रखे थे। बुधवार को भी रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन मकान से संबंधित कई बैनामे हुए है। वहीं, रजिस्ट्री कराने वालों की भीड़ बढ़ने के बावजूद स्टांप वेंडर परेशान है। दरअसल उन्हें कोषागार से दस रुपये से लेकर 100 रुपये के स्टांप कम मिल पा रहे है। वहीं, ई-स्टांप के लिए कुछ ही वेंडर है। इससे अन्य वेंडरों का दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वर्जन ::

नवरात्र में जमीन संबंधी 1479 बैनामे लिखे गए हैं। इससे तकरीबन 3.30 करोड़ रुपये का राजस्व जमा हुआ है।

सुनील कुमार, रजिस्टार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.