Move to Jagran APP

बार कौंसिल के लिए 1203 वकील करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, बदायूं : बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के चुनाव में यहां जिला बार में 27 व 28 माच

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 12:37 AM (IST)
बार कौंसिल के लिए 1203 वकील करेंगे मतदान
बार कौंसिल के लिए 1203 वकील करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, बदायूं : बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के चुनाव में यहां जिला बार में 27 व 28 मार्च को मतदान होगा। जिला बार, जिला सिविल बार एसोसिएशन समेत बिसौली, बिल्सी, सहसवान और दातागंज तहसील के 1203 अधिकवक्ता मतदान करेंगे। प्रदेश निर्वाचन अधिकारी ने मतदान के दौरान मोबाइल और इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने को प्रतिबंधित किया है।

loksabha election banner

प्रदेश निर्वाचन अधिकारी न्यायमूर्ति राजाराम यादव ने डीजीसी क्रिमनल अनिल कुमार ¨सह राठौर को निर्वाचन अधिकारी बनाया है। उन्होंने यहां पर चुनाव कराने के लिए टीम का गठन भी कर लिया है। जिला बार अध्यक्ष रोहिताश सक्सेना, महामंत्री संदीप मिश्रा व्यवस्था बनाने में उनका सहयोग कर रहे हैं। निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्याशी और पो¨लग एजेंट के अलावा कोई मोबाइल और इलेक्ट्रानिक उपकरण लेकर नहीं जा सकेगा। पीठासीन अधिकारी को 600 मतदाताओं पर एक बूत व तीन टीम के सदस्यों को तैनात किया जाएगा। यहां 1203 मतदाताओं के लिए दो बूथ बनाए गए हैं।

40 किमी दूर से आएंगे वोटर

जिला मुख्यालय पर वोट डालने के लिए बिसौली और सहसवान के अधिवक्ता भी 40 किमी दूरी तय करके आएंगे। इसके अलावा बिल्सी की दूरी 24 किमी और दातागंज की 28 किमी है। इन मतदाताओं के आने-जाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं।

गड़बड़ी करने पर प्रोफेसनल मिसकंडेक्ट

पीठासीन अधिकारी अनिल कुमार ¨सह राठौर ने बताया कि मतदान स्थल से 200 मीटर की परिधि में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदान में गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ प्रोफेसनल मिसकंडेक्ट की कार्रवाई की बार कौंसिल स्तर से की जाएगी।

सिविल बार के अधिवक्ता रहेंगे न्यायिक कार्यों से विरत

बार कौंसिल ऑफ यूपी के चुनाव को देखते हुए जिला सिविल बार एसोसिएशन के सदस्य अधिवक्ता 27 व 28 मार्च को न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.