Move to Jagran APP

एंटी भूमाफिया की कार्रवाई में 10 को भेजा जेल

गंगा की कटरी में सरकारी जमीन पर दबंग अवैध कब्जा कर रहे हैं। शिकायतों पर सोमवार को उझानी कोतवाली पुलिस ने कटरी में छापा मारा। यहां से आठ ट्रैक्टर को पकड़ लिया है। मौके से दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 12:57 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 12:57 AM (IST)
एंटी भूमाफिया की कार्रवाई में 10 को भेजा जेल
एंटी भूमाफिया की कार्रवाई में 10 को भेजा जेल

जेएनएन, उझानी/कछला (बदायूं): गंगा की कटरी में सरकारी जमीन पर दबंग अवैध कब्जा कर रहे हैं। शिकायतों पर सोमवार को उझानी कोतवाली पुलिस ने कटरी में छापा मारा। यहां से आठ ट्रैक्टर को पकड़ लिया है। मौके से दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

loksabha election banner

गंगा की कटरी में सैकड़ों बीघा जमीन पर कब्जे की शिकायत कई माह से मिल रही थी। कई बार कटरी में इसको लेकर मारपीट और फायरिग भी हो चुकी है। डीएम कुमार प्रशांत के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम ने सत्यापन कराकर 100 से अधिक किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा भी दिलाया था। फिर भी कई किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा नहीं मिल पाया। इसकी शिकायत लगातार मिल रही थी, किसानों ने आत्मदाह तक की चेतावनी दे दी थी। डीएम ने इस पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। सोमवार को उझानी कोतवाल ओमकार सिंह कटरी में पहुंचे। आठ ट्रैक्टर पकड़ लिए और दस लोगों को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। बहोरा नगला निवासी मोर सिंह, वीरू, नरेश, फूल सिंह, अनूप, आलम सिंह, रक्षपाल, राजाराम, जसवीर, सत्यवीर समेत दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इन लोगों ने कछला की भूमि गाटा संख्या 734 735, 736 आदि पर अवैध कब्जा कर फसल की बोआइ कर दी थी।

वर्जन ::

कछला के पास गंगा की कटरी में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत पर छापा मारकर आठ ट्रैक्टर पकड़े गए। मौके से दस लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एंटी भूमाफिया की कार्रवाई की गई है।

- ओमकार सिंह, कोतवाल उझानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.