Move to Jagran APP

दो सुपरवाइजर व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी अनुपस्थित, रोका वेतन

जागरण संवाददाता रौनापार (आजमगढ़) मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला ने सोमवार को ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:28 PM (IST)
दो सुपरवाइजर व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी अनुपस्थित, रोका वेतन
दो सुपरवाइजर व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी अनुपस्थित, रोका वेतन

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला ने सोमवार को विकास खंड हरैया और ब्लाक परिसर स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। बाल विकास परियोजना कार्यालय में मुख्य सेविका सावित्री गिरी, लक्ष्मीना यादव एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रणधीर सिंह बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले। सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अनुपस्थित कर्मियों को एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दी।

loksabha election banner

सीडीओ के ब्लाक के निरीक्षण में विभिन्न योजनाओं के महत्वपूर्ण मानकों जैसे मनरेगा, मिशन अंब्रेला, सहभागिता योजना, पशुओं का टीकाकरण, गोशाला, चरागाह, शौचालय निर्माण, सिग्नेचर प्रोजेक्ट, समूह गठन, समूहों का खाता खोलने एवं ड्राई राशन वितरण आदि की समीक्षा की। शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के ससमय क्रियान्वयन के निर्देश दिए। इस मौके पर बीडीओ, एडीओ पंचायत, एडीओ आइएसबी, पशु चिकित्साधिकारी और ब्लाक मिशन मैनेजर आदि थे।

एटीएस के लिए एसडीएम कर रहे भूमि की तलाश

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले में जल्द ही एटीएस कार्यालय के दिन बहुरने वाले हैं। एटीएस को नए भवन के लिए भूमि जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी। भूमि मिलते ही उसके कार्यालय के निर्माण के लिए भी शासन स्तर से धन उपलब्ध हो जाएगा। डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने तीन हजार वर्ग मीटर भूमि की तलाश शुरू कर दी है।

दिल्ली बटला कांड के बाद जिले का नाम सुर्खियों में आया था। बटला एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों का तार जनपद से जुड़ने के बाद एनआइए से लेकर एटीएस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों की जिले में तलाश शुरू कर दी थी। कुछ ही माह बाद एटीएस यूनिट (आतंकवाद निरोधक दस्ता) का एक कार्यालय जिले में भी स्थापित हो गया। यह पुलिस लाइन परिसर में स्थित है। पहले यह कार्यालय एक कमरे में था, वहीं वर्तमान में तीन कमरे में संचालित है। एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर समेत नौ लोगों का स्टाफ है। पुलिस लाइन स्थित जीर्ण- शीर्ण भवन में कार्यालय चल रहा है। एटीएस के एडीजी ने डीएम राजेश कुमार से नए भवन के लिए भूमि की डिमांड की तो उन्होंने एसडीएम सदर गौरव कुमार को जमीन तलाशने के निर्देश दिए। एसडीएम सदर ने कहा कि भूमि की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.