Move to Jagran APP

अनियमितता में कोटे की दो दुकानें निरस्त, पांच निलंबित आजमगढ़ खबरें

आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने अनियमितता में कोटे की दो दुकानें जहां निरस्त कर दी हैं वहीं पांच दुकानों को निलंबित कर दिया है। प्राक्सी से वितरण में कई अन्य कोटेदार भी दोषी हैं। ऐसे में यह भी जिलाधिकारी की कार्रवाई के निशाने पर हैं। यह कार्रवाई जिलाधिकारी ने डीएसओ देवमणि मिश्रा की रिपोर्ट पर किया है। इससे जनपद के कोटेदारों में हड़कंप सरीखा माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:49 PM (IST)
अनियमितता में कोटे की दो दुकानें निरस्त, पांच निलंबित आजमगढ़  खबरें
अनियमितता में कोटे की दो दुकानें निरस्त, पांच निलंबित

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने अनियमितता में कोटे की दो दुकानें जहां निरस्त कर दी हैं वहीं पांच दुकानों को निलंबित कर दिया है। प्राक्सी से वितरण में कई अन्य कोटेदार भी दोषी हैं। ऐसे में यह भी जिलाधिकारी की कार्रवाई के निशाने पर हैं। यह कार्रवाई जिलाधिकारी ने डीएसओ देवमणि मिश्रा की रिपोर्ट पर किया है। इससे जनपद के कोटेदारों में हड़कंप सरीखा माहौल है।

loksabha election banner

जिन कोटेदारों की दुकानें निरस्त की गई हैं, उसमें पल्हना विकास खंड के ग्राम पंचायत कटाई के कोटेदार सरोज देवी और अहरौला विकास खंड के कुशमहरा के कोटेदार चंद्रकला देवी शामिल हैं। सरोज देवी की कोटे की दुकान की शिकायत ग्रामीणों ने डीएम से किया था। इस पर जिलाधिकारी ने जांच करने का निर्देश दिया था। क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक विकास सिंह ने जांच की तो अनियमितता की पुष्टि हो गई। इस पर उन्होंने रिपोर्ट डीएसओ को सौंप दी। डीएसओ ने रिपोर्ट को डीएम से अवगत करा दिया। इसी प्रकार चंद्रकला की दुकान की जांच पूर्ति निरीक्षक विजय कुमार साहनी कर रहे थे। उनकी जांच रिपोर्ट पर यह भी दुकान निलंबन के बाद निरस्त कर दी गई थी। यह कोटेदार हाईकोर्ट चला गया। इसके बाद हाईकोर्ट ने निर्देश दिया कि दुकान को फिर निरस्त किया जाए। इस आधार पर दोबारा इस दुकान को जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिया। इसके अलावा तरवां विकास खंड के तरवां के कोटेदार रामप्रताप सिंह, पवई विकास खंड के ग्राम पंचायत सहराजा के कोटेदार दिनेश यादव, रज्जाकपुर के कोटेदार विजय प्रताप सिंह, अहरौला के भंवररूपुर ग्राम पंचायत के कोटेदार दुर्गविजय राय व मार्टीनगंज तहसील के बर्रा ग्राम पंचायत के कोटेदार दिलीप कुमार की कोटे की दुकान को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया है। इन सभी पर आरोप है कि वह खाद्यान्न वितरण में 60 फीसद प्राक्सी का प्रयोग किया है जबकि सख्त आदेश है कि अंगूठा मैच कर ही खाद्यान्न का वितरण कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.