Move to Jagran APP

'टीका उत्सव' में दूसरे दिन लगा 'लक्ष्य का शतक'

- नौ हजार के सापेक्ष बूथों पर 9107 लोग पहुंचे महिलाएं पुरुषों के अलावा बुजुर्गों ने दिखाया सा

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:38 PM (IST)
'टीका उत्सव' में दूसरे दिन लगा 'लक्ष्य का शतक'
'टीका उत्सव' में दूसरे दिन लगा 'लक्ष्य का शतक'

- नौ हजार के सापेक्ष बूथों पर 9107 लोग पहुंचे, महिलाएं, पुरुषों के अलावा बुजुर्गों ने दिखाया साहस

loksabha election banner

-चार निजी अस्पतालों समेत 93 स्थानों पर वैक्सीन लगवाने को उमड़ी लोगों की भीड़

-मंडलीय अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में लगी लाइन, 540 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : कोरोना 'टीका उत्सव' में दूसरे दिन भी जनता ने उत्साह का तड़का लगाया। शहर से लेकर गांव तक के अस्पतालों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। मंडलीय एवं जिला अस्पताल में सुबह इसकी बानगी देखने को मिली। दोनों अस्पतालों में लगे चार बूथों पर ड्यूटीरत कर्मचारियों को सांस लेने की फुर्सत नहीं मिल पा रही थी। दोनों ही जगहों पर 540 लोगों ने टीका लगवाया। शाम में ग्रामीण इलाकों से रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्यकर्मियों के चेहरे भी खिल उठे थे। दरअसल, नौ हजार के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 9107 लोगों ने टीका लगवाया जो कि 101.19 फीसद रहा।

------------------------कोरोना टेस्ट कराने को उमड़ने लगी भीड़

इसे जागरूकता ही कहेंगे। एक दिन लोगों को जांच कराने के लिए पकड़कर ले जाना पड़ता था। आज स्थिति यह है कि लोग खुद से अस्पताल पहुंच रहे अपनी जांच कराने। यह जनता का जागरूकता संदेश है कि कोरोने के दिन जल्द लदेंगे। मंडलीय अस्पताल में जनसामान्य के लिए कोविड-19 जांच की व्यवस्था है। दोपहर में 12 बजे के बाद नमूने लिए जाते हैं। उसके दो घंटे बाद लोगों को रिपोर्ट दे दी जाती है। हालांकि, आरटीपीसीआर की रिपोर्ट जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजी जाती है।

रेमडेसिविर के लिए मुझसे संपर्क करें : रंजन

मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजन राय ने कहाकि कोरोना संक्रमण के कारण रेमडेसिविर इंजेक्शन की मुश्किल झेलनी पड़ रही है। हमने लोगों की मदद करने की सोची है। कोई भी व्यक्ति हॉस्पिटल के जरूरी कागजात के साथ वैक्सीन की डिमांड करेगा तो मैं उसे कंपनी के निर्धारित मूल्य पर दिलवाने की कोशिश करूंगा। दवा कारोबार से जुड़ा होने के कारण हमारे लिए यह आसान कार्य है।

रंजय राय, अध्यक्ष मेडिकल एसोसिएशन।

------------------------हमने कोरोना की वैक्सीन ली है। उन मरीजों को भी मशविरा भी देता हूं, जो 45 की उम्र पार कर चुके हैं। वैक्सीन वैज्ञानिकों का कोराना से लड़ने का अचूक हथियार है। वैक्सीन का कवर जितनी रफ्तार से बढ़ेगा, कोरोना की गति उस मुताबिक धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जाएगी।

एसपी सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ।

---------------------------

कोरोना के खिलाफ जंग शुरू, मास्क की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कोरोना के खिलाफ जंग का आगाज हो चुका है। जनता सकर्तका के साथ ही बचाव के उपाय भी करना शुरू कर दी है। सोमवार को स्वास्थ्य उपकरण की थोक दुकानों पर मास्क खरीदने वालों की जबरदस्त भीड़ रही। खरीदारों में अधिकांश फुटकार कारोबारी थे। पालीवाल सर्जिकल के नागेंद्र सिंह ने कहा कि मास्क की बिक्री में कई गुना की तेजी आई है। एन-95 के अलावा भी कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं। जिसके पहनने से लोग सुरक्षित रह सकते हैं। पल्स आक्सीमीटर, थर्मामीटर के खरीदारों की संख्या भी बढ़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.