फूल तोड़ने को ले शिक्षक व बच्चों को पीटा

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़) शिक्षा क्षेत्र पल्हनी के कंपोजिट विद्यालय हरिहरपुर मे

JagranPublish: Sat, 04 Dec 2021 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 05:16 PM (IST)
फूल तोड़ने को ले शिक्षक व बच्चों को पीटा

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़): शिक्षा क्षेत्र पल्हनी के कंपोजिट विद्यालय हरिहरपुर में शनिवार की सुबह बच्चों के फूल तोड़ने को लेकर कतिपय मनबढ़ों ने मारपीट कर घायल कर दिया। विद्यालय पहुंच कर शिक्षकों के साथ भी हाथापाई करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इससे आक्रोशित शिक्षक व अभिभावक बच्चों के साथ कंधरापुर थाने पहुंचे और कारवाई की मांग की। थानाध्यक्ष कमल नयन दूबे ने बताया कि प्रधानाचार्य और अभिभावक ने गांव के ही दबंगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसकी जांच की जा रही है। जल्द ही मामले की जांच कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शिक्षा क्षेत्र पल्हनी के कंपोजिट विद्यालय हरिहरपुर के प्रधानाध्यापक उपेंद्रदत्त शुक्ला का आरोप है कि हरिहरपुर गांव के कुछ बच्चे पढ़ते हैं। दो-तीन व्यक्तियों का घर पड़ता है जिनके दरवाजे पर कुछ फूल के पौधे लगाएं गए है। विद्यालय आने-जाने वाले बच्चे चंचलता के कारण फूल को तोड़ लेते है। शुक्रवार की सुबह स्कूल जाते समय कुछ बच्चों ने फूल तोड़ लिया। जिन्हें पकडकर तीन लोगों ने बेरहमी से मारापीटा तो बच्चे रोते-रोते अपने घर गए और स्वजन को इस बात की जानकारी दी। स्वजन शनिवार की सुबह जब दबंगों के घर पहुंचकर मामले की जानकारी करनी चाही तो उनके साथ भी दु‌र्व्यवहार किया और मारने के लिए दौड़ा लिया। लोग भागकर विद्यालय गए तो दबंग भी पीछे-पीछे विद्यालय पहुंच गए। मौजूद प्रधानाचार्य और अन्य शिक्षकों के साथ हाथापाई की। स्थानीय लोगों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। दबंगों ने कहाकि बच्चों को संभालकर रखो नहीं तो स्कूल चलने नहीं दूंगा। जिससे भयभीत शिक्षक,अभिभावक और बच्चे कंधरापुर थाने पहुंचकर मामले से अवगत कराया और कारवाई की मांग की।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम