Move to Jagran APP

कच्चे मकान की दीवार ढही, वृद्ध की दबकर मौत

आजमगढ़ : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के उमरी गणेशपुर गांव में रविवार की रात को एक कच्चे मका

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 07:20 PM (IST)
कच्चे मकान की दीवार ढही, वृद्ध की दबकर मौत
कच्चे मकान की दीवार ढही, वृद्ध की दबकर मौत

आजमगढ़ : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के उमरी गणेशपुर गांव में रविवार की रात को एक कच्चे मकान की दीवार ढह जाने से वृद्ध की मलबे में दबकर मौत हो गई। दीदारगंज के सुरहन गांव में भी बारिश के चलते एक कच्चा मकान ढह गया। इससे मलबे में दबकर गृहस्थी के सभी सामान नष्ट व निष्प्रयोज्य हो गए। उमरी गणेशपुर गांव निवासी 65 वर्षीय राज बिहारी गोंड पुत्र रामकेर गोंड पड़ोसी लौटू गुप्त के कच्चा मकान की दीवार के सहारे टिनशेड डाले हुए थे। परिजनों के मुताबिक रविवार की रात वह भोजन कर घर के सामने स्थित टिनशेड के नीचे सो रहे थे। रात लगभग ढाई बजे बारिश के चलते अचानक लौटू गुप्त के कच्चा मकान की दीवार ढह गई। इससे दीवार के पास ही सो रहे राज बिहारी मलबे में दब गए। गांव के लोग जब तक उन्हें बचाने का प्रयास करते कि तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस के साथ ही तहसील प्रशासन को दी। सोमवार की सुबह एसडीएम मेंहनगर, तहसीलदार मेंहनगर व गंभीरपुर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पंचायतनामा बनाने के बाद वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृत वृद्ध खेती बारी कर परिवार का भरण पोषण करते थे। उनके दो पुत्र बाहर रहकर नौकरी करते हैं। घर पर पत्नी व परिजनों के चीख-पुकार से कोहराम मचा हुआ है।

loksabha election banner

दूसरी ओर दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुरहन गांव निवासी रामू पुत्र सोनई का कच्चा मकान बारिश के चलते रविवार की रात को अचानक ढह गया। जिससे मकान में रखा गृहस्थी के सामान जहां नष्ट एवं निष्प्रयोज्य हो गया। पशुशाला में बंधे दो मवेशी भी दब जाने से घायल हो गए। इस घटना में परिवार के सभी सदस्य बाल-बाल बच गए। शाम तक क्षति का आकलन करने के लिए तहसील का कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.