Move to Jagran APP

जिले में सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आजमगढ़ अयोध्या में रामजन्म भूमि पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले के दूसरे दिन रविवार को भी प्रशासन व पुलिस के अधिकारी जिले में शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखने के लिए चक्रमण करते नजर आए। जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी पर निकले जुलूस पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था पर पैनी नजर रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 06:34 PM (IST)
जिले में सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जिले में सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण टीम, आजमगढ़: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दूसरे दिन रविवार को भी प्रशासन व पुलिस के अधिकारी जिले में शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखने के लिए चक्रमण करते नजर आए। जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी पर निकले जुलूस के दौरान सुरक्षा व कानून व्यवस्था पर भी पैनी नजर रही। जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह फरिहां, संजरपुर, सरायमीर, फूलपुर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए थाना फूलपुर के दुर्वासा धाम पहुंचे। तमसा-मंजूषा के संगम पर कार्तिक पूर्णिमा पर 11 नवंबर से 13 नवंबर तक लगने वाले तीन दिवसीय मेले की तैयारियों का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों को मेले में प्रसाधन, पानी, प्रकाश आदि व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्वासा धाम पर पुलिस कंट्रोल रूम और खोया-पाया केंद्र बनाया जाएगा।  एसएचओ फूलपुर व निजामाबाद को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इस मौके पर एसडीएम निजामाबाद प्रियंका प्रियदर्शिनी व एसडीएम फूलपुर वागीश शुक्ला सहित अन्य संबंधित अधिकारी थे। उधर ईद मिलादुन्नबी के जुलूस पर भी अधिकारी पैनी नजर रखे हुए थे। साथ ही जिले की भाईचारगी की सराहना करने से नहीं चूक रहे थे।

loksabha election banner

.......

संजरपुर व सरायमीर पर रही पैनी नजर

संजरपुर: अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को भी संजरपुर व सरायमीर क्षेत्र में काफी संख्या

में पुलिस मुस्तैद रही। सीओ फूलपुर रविशंकर प्रसाद, एसडीएम निजामाबाद प्रियंका प्रदिर्शनी, इंस्पेक्टर शेर सिंह तोमर हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखे थे। एसडीएम ने संजरपुर में लोगों के साथ बातचीत में आपसी सौहार्द बनाए रखने पर सराहना की। सीओ ने बताया कि कहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात की गई है।

.....

आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाने का आह्वान

मेंहनगर: अयोध्या मामले मे सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद दूसरे दिन रविवार को सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उप जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, थाना प्रभारी  विनय कुमार मिश्र ने मातहतों संग कस्बा मेंहनगर के अलावा देवईत, जाफरपुर, रहिला, खुंदनपुर, विषहम, कतरा सहित दर्जनों गांवों का चक्रमण किया। दोनों समुदाय के लोगों से मिलकर आपसी भाईचारा और सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

......

खुली रहीं दुकानें, दैनिक कार्यों में

लगे रहे लोग

मेंहनगर : स्थानीय कस्बा सहित ग्रामीण इलाकों की दुकानें नित्य की भांति खुली रहीं। लोग आम दिनों की तरह अपने कार्यों में लगे रहे। कस्बा सहित चट्टी-चौराहों पर जगह-जगह पुलिस मुस्तैदी के साथ खड़ी रही। लोग अयोध्या प्रकरण पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की सराहना करते दिखे।

.....

संदिग्धों से पूछताछ, वाहनों की चेकिग

अजमतगढ़: अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को बाजार से लेकर चट्टी-चौराहों पर पुलिस का चक्रमण जारी रहा। शांति व सौहार्द  बनाए रखने की अपील की जा रही थी। संदिग्धों से पूछताछ व जगह-जगह पर वाहन चेकिग भी की जा रही थी। एसएचओ कोतवाली जीयनपुर विमलेश मौर्य, एसआइ हरेंद्र यादव व एसआइ माखन सिंह भी अपने-अपने क्षेत्र में मुस्तैद दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.