Move to Jagran APP

साक्षात्कार वीडियो मूल्यांकन में मंडल के सात अध्यापक अव्वल

आजमगढ़ शिक्षा में बेहतर कार्य व गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने वाले मंडल के सात अध्यापकों को बेहतर शिक्षक सम्मान के लिए चयनित किया गया है। इसमें आजमगढ़ बलिया जनपद के एक-एक तथा मऊ मंडल के पांच शिक्षक शामिल हैं। इन सभी का शासन ने वीडियो के मूल्यांकन के बाद चयन किया है। यानी प्रदेश के 90 सम्मानित होने वाले शिक्षकों में मंडल के सात शिक्षक शामिल हैं। पूरे प्रदेश में मऊ जिला अव्वल है। इससे मंडल के शिक्षा जगत में हर्ष की लहर है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:58 PM (IST)
साक्षात्कार वीडियो मूल्यांकन में मंडल के सात अध्यापक अव्वल
साक्षात्कार वीडियो मूल्यांकन में मंडल के सात अध्यापक अव्वल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शिक्षा में बेहतर कार्य व गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने वाले मंडल के सात अध्यापकों को बेहतर शिक्षक सम्मान के लिए चयनित किया गया है। इसमें आजमगढ़, बलिया जनपद के एक-एक तथा मऊ मंडल के पांच शिक्षक शामिल हैं। शासन ने साक्षात्कार वीडियो मूल्यांकन के जरिए इनका चयन किया है। बेहतर कार्य करने वाले इन शिक्षकों को बेसिक शिक्षा निर्देशक सम्मानित करेंगे। प्रदेश के 90 शिक्षक इस सूची में शामिल हैं। मऊ जनपद इसमें अव्वल है। मऊ के पांच शिक्षक इस श्रेणी में शामिल हुए हैं।

loksabha election banner

चयनित शिक्षक आजमगढ़ के ठेकमां खंड शिक्षा क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय ज्यूली के प्रधानाध्यापक सदाशिव तिवारी व बलिया जनपद के रसड़ा खंड शिक्षा क्षेत्र के आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर सराई भारती के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा शामिल हैं। इसके अलावा मऊ जनपद के कोपागंज खंड शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय मुहम्मदपुर झझवां के सहायक अध्यापक प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, रानीपुर खंड शिक्षा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भुसवा के सहायक अध्यापक सुनील कुमार यादव, रानीपुर खंड शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव प्रधानाध्यापक धर्मराज चौहान, गोठी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय धरौली के प्रधानाध्यापक रामविलास भारती और रतनपुरा खंड शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कइयां के प्रधानाध्यापक अंजनी कुमार सिंह शामिल हैं। दस दिन पूर्व शासन ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जेडी बेसिक शिक्षा को पत्र जारी कर निर्देश दिया था कि अपने जनपद के शिक्षकों को विभाग की साइट पर दो मिनट की वीडियो भेजवाएं। ऐसे में मंडल के तमाम शिक्षकों ने अपने बेहतर कार्य का वीडियो बनाकर शासन को भेजा था। शासन ने मानक के आधार पर प्रदेश के 90 शिक्षकों का चयन किया है।

-----------------------

बेहतर कार्य करने वाले इन शिक्षकों से अन्य शिक्षकों को सबक लेने की जरूरत है। शासन की तरफ से अलग-अलग तिथि में शासन की तरफ से सम्मानित करने के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद इनका सम्मान लखनऊ में किया जाएगा।

देवेंद्र कुमार पांडेय : बेसिक शिक्षा अधिकारी आजमगढ़।

-------------------------

समाज निर्माण में बेसिक शिक्षकों की अहम भूमिका है। इनका सम्मान होने से शिक्षकों में उत्साह तो बढ़ेगा साथ ही साथ बेहतर शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। सभी बधाई के पात्र हैं।

शिवाकांत द्विवेदी : जिलाधिकारी आजमगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.