Move to Jagran APP

लूटकांड का राजफाश, पौने दो लाख के जेवर बरामद

- सफलता -बरदह थाने के सैयद बहाउद्दीपुर में पांच दिसंबर को हुई थी घटना -तमंचे की मुठिया

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:48 PM (IST)
लूटकांड का राजफाश, पौने दो लाख के जेवर बरामद
लूटकांड का राजफाश, पौने दो लाख के जेवर बरामद

- सफलता

loksabha election banner

-बरदह थाने के सैयद बहाउद्दीपुर में पांच दिसंबर को हुई थी घटना

-तमंचे की मुठिया से प्रहार कर व्यापारी को कर दिया था घायल जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बरदह थाना क्षेत्र के बर्रा तिराहा पर गुरुवार की भोर में सवा चार बजे चेकिग के दौरान पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर सराफा व्यापारी से हुई लूट का राजफाश कर दिया।उसके पास से पुलिस ने पौने दो लाख का जेवर, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और तमंचा बरामद कर चालान कर दिया।

इस मामले में दीदारगंज थाना क्षेत्र के भादो गांव निवासी सतीश सोनी ने पांच दिसंबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि सैयद बहाउद्दीनपुर में दिन के 11.30 बजे घर से दुकान जाते समय दो मोटरसाइकिल सवार चार अज्ञात बदमाशों ने मोटर साइकिल रोककर कट्टे की मुठिया से प्रहार कर पीठ पर टंगा सोने चांदी के जेवरात से भरा बैग लेकर भाग गए।

थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह व स्वाट टीम द्वितीय प्रभारी राजकुमार सिंह को बरौना बाजार में चेकिग के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि लूट की घटना में शामिल लोढ़ा उर्फ समीर निवासी ग्राम कयार थाना सरायख्वाजा मोटरसाइकिल से बर्रा मोड़ होते हुये जौनपुर की तरफ जाएगा।

इस सूचना पर थानाध्यक्ष बरदह व स्वाट टीम ने बर्रा तिराहा पर मोटरसाइकिल सवार को रोका।पुलिस को देखकर वह पीछे मुड़कर भागना चाहा लेकिन मोटरसाइकिल गिर गई।उसे हिरासत में लेकर तलाशी ली गई तो सोने-चांदी के जेवरात, तमंचा व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद हुई।अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि घटना से 10-12 दिन पहले हम लोग अपने घर पर योजना बनाए थे। उसके बाद मैं अपने एक साथी के साथ मोटर साइकिल से भादो गांव के पुल पर तथा एक मोटरसाइकिल पर मेरे दो अन्य साथी भादो मोड़ पर खडे थे और एक साथी अपनी मोटर साइकिल से सेठ का पीछा करते हुए आया। उसके बाद चारो लोग पीछे लग गए। उसके बाद घेरकर सेठ को रोक लिए तथा असलहे की मुठिया से चोट पहुंचाकर बैग छीन लिया। विरोध होने पर डराते हुए उसके बच्चे को खेत मे फेंक दिए और बैग लेकर मानीकला की तरफ भाग गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.