Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण को आवश्यकता पड़ी तो बनाएंगे कानून

आजमगढ़: पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद कलराज मिश्र ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाबत कहा कि केंद्र में हमारी सरकार है और सरकार संविधान के अनुसार चलती है। पार्टी के घोषणा पत्र के अनुसार राम मंदिर का निर्माण कराना हमारी प्रतिबद्धता है। पहले न्यायलय के निर्णय को देखेंगे फिर आम सहमति से राम मंदिर बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। दावा किया कि आम सहमति बन भी रही है। यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ी तो कानून भी बनाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 05:29 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण को आवश्यकता पड़ी तो बनाएंगे कानून
राम मंदिर निर्माण को आवश्यकता पड़ी तो बनाएंगे कानून

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद कलराज मिश्र ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाबत कहा कि केंद्र में हमारी सरकार है और सरकार संविधान के अनुसार चलती है। पार्टी के घोषणा पत्र के अनुसार राम मंदिर का निर्माण कराना हमारी प्रतिबद्धता है। पहले न्यायलय के निर्णय को देखेंगे  फिर आम सहमति से राम मंदिर बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। दावा किया कि आम सहमति बन भी रही है। यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ी तो कानून भी बनाएंगे।

loksabha election banner

     भाजपा सांसद ने बुधवार को आजमगढ़ में प्रबुद्धजन सम्मेलन के बाद प्रेस-प्रतिनिधियों से वार्ता में यह बात कही। आरक्षण की बात पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एससी, एसटी व ओबीसी के आरक्षण को बिना प्रभावित हुए सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 फीसद आरक्षण लागू किया है, वह भी संवैधानिक रूप से। सामान्य वर्ग के गरीबों के बारे में अब तक किसी सरकार ने नहीं सोचा था। इससे वर्ग व जाति के बीच में हीनभावना समाप्त होगी। भाजपा के कुछ विधायकों द्वारा अमर्यादित बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चाहे सत्ता पक्ष का हो या विपक्ष का, सभी को लोकतांत्रिक देश में मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर द्वारा भाजपा के खिलाफ समय-समय पर दिए जाने वाले बयान पर कहा कि उनकी पार्टी एनडीए का घटक दल है। उनके बारे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही कुछ कह सकते हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन से कैसे मुकाबला करेंगे के जवाब में कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के बाद आमजन को कितना लाभ हुआ है, इसे पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जन-जन को बताएंगे। यह हर वर्ग के लोग जानते हैं कि कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार से उन्हें कितना फायद हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.