Move to Jagran APP

हुक्का बार का निरीक्षण कर बंद कराए पुलिस

आजमगढ़ डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह व एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह की मौजूदगी में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें होली पर्व को शांतिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई। डीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में हुक्का बार चल रहा है। उसका निरीक्षण करते हुए बंद कराएं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 06:17 PM (IST)
हुक्का बार का निरीक्षण कर बंद कराए पुलिस
हुक्का बार का निरीक्षण कर बंद कराए पुलिस

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह व एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह की मौजूदगी में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें होली पर्व को शांतिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई। डीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में हुक्का बार चल रहा है। उसका निरीक्षण करते हुए बंद कराएं।

loksabha election banner

उन्होंने समस्त सीओ व थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि होलिका दहन का स्थल परंपरागत रूप से हो। परंपरागत के अलावा अन्य किसी स्थान पर होलिका दहन न कराया जाए। ऐसे ग्रामों का भी चिह्नांकन करें, जहां होलिका के दिन लोग ज्यादा शराब का सेवन करते हैं। यह भी निर्देश दिए कि जुलूस आयोजन समितियों के साथ बैठक करें। निकलने वाले जुलूस का चिह्नांकन भी पहले से कर लें। कहीं भी जुलूस से संबंधित कोई समस्या हो तो उससे एडीएम प्रशासन को अवगत कराएं। डीपीआरओ को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में जितने भी हैंडपंप हैं। यह सुनिश्चित कर लें कि पानी आपूर्ति ठीक हैं। बाजारों में अभियान चलाकर सफाई कराना सुनिश्चित करें। समस्त एमओआइसी (मेडिकल अफसर इंचार्ज) को निर्देश दिए कि होली के पर्व पर कोई भी एमओआइसी अवकाश पर नहीं रहेंगे। वे अपने सीएचसी व पीएचसी पर उपलब्ध रहेंगे और प्राथमिक उपचार की व्यवस्था पहले से कर लें। सीआरओ हरिशंकर, एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह, एडीएम एफआर गुरु प्रसाद, एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, होमगार्ड कमांडेंट डीएन सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक इलामारन जी., सभी एसडीएम व सीओ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.