This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अपना भवन, अपनी भूमि और दे रहे किराया

जागरण संवाददाता जहानागंज (आजमगढ़) इसे विडंबना ही कही जाएगी कि अपना भवन और अपनी भूमि ह

JagranSun, 01 Nov 2020 03:17 PM (IST)
अपना भवन, अपनी भूमि और दे रहे किराया

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : इसे विडंबना ही कही जाएगी कि अपना भवन और अपनी भूमि होने के बाद भी बरहतिर जगदीशपुर गांव के साधन सहकारी समिति का संचालन किराए के भवन में किया जा रहा है। कारण कि जर्जर भवन की मरम्मत के बारे में विभाग ने नहीं सोचा।

इस साधन सहकारी समिति से बरहतिर जगदीशपुर, इदिलपुर, कुंजी, वजहा, पुनर्जी, मुस्तफाबाद, तुलसीपुर, करउत, अभिलाषन, चौबेपुर, मटियवना सहित कई गांवों के किसान लाभान्वित होते थे। इसे मतदान केंद्र भी बनाया जाता था।

समिति पर सचिव स्थाई रूप से निवास करते थे जिससे किसानों को आसानी से खाद-बीज उपलब्ध हो जाता था। भवन जर्जर होने के बाद से इसका संचालन मवेशीखाना के पास किराए के भवन में किया जाने लगा। वहां सचिव स्थाई रूप से निवास नहीं करते। वहां खाद कब आती है और कब बंट जाती है, इसकी जानकारी दूसरे क्षेत्र के किसानों को नहीं हो पाती। क्षेत्र के जवाहिर राय, रामवृक्ष राम, राजनाथ राय, श्यामनारायण राय, गोपाल कृष्ण चतुर्वेदी, अरविद सिंह, सुभाष सिंह, सिकंदर चौधरी, वीरेंद्र सिंह आदि ने बताया कि जब से यहां साधन सहकारी समिति का संचालन बंद हुआ है तबसे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। किसानों ने भवन की मरम्मत कराकर पुराने स्थान पर समिति के संचालन की मांग की है।

Edited By Jagran

आजमगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!