Move to Jagran APP

आजमगढ़ में तिहरे हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार, घायल महिला व दस वर्षीय बेटी से किया दुष्कर्म

UP Crime मुबारकपुर थाना क्षेत्र में तिहरे हत्याकांड के आरोपी ने पति की हत्या के बाद घायल महिला तथा उसकी दस वर्षीया बेटी से भी दुष्कर्म किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:43 PM (IST)
आजमगढ़ में तिहरे हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार, घायल महिला व दस वर्षीय बेटी से किया दुष्कर्म
आजमगढ़ में तिहरे हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार, घायल महिला व दस वर्षीय बेटी से किया दुष्कर्म

आजमगढ़, जेएनएन। हरियाणा तथा दिल्ली में हत्या के बाद शव से दुष्कर्म करने वाले वहशी ने अपने घर आजमगढ़ में भी बड़ा कुकृत्य किया है। मुबारकपुर थाना क्षेत्र में तिहरे हत्याकांड के आरोपी ने पति की हत्या के बाद घायल महिला तथा उसकी दस वर्षीय बेटी से भी दुष्कर्म किया, जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

loksabha election banner

आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना क्षेत्र में एक हफ्ता पहले हुए तिहरे हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को खुलासा किया। आरोपित युवक ने हमले में घायल मह‍िला व उसकी दस वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के पूर्व ईंट से सिर पर प्रहार कर पहले पति व चार माह के मासूम बेटेे की हत्या कर दी थी। इसके बाद में पत्नी को भी मार डाला। इतना ही नहीं दस वर्षीय बेटी व पांच वर्ष के बेटेे को भी सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया था। इस तिहरे हत्याकांड व घटना के दौरान अमानवीय कृत्यों की सभी हदें पार करने वाले आरोपित को पुलिस ने उसके घर से रविवार की रात को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपित नसीरुद्दीन उर्फ अउवा पउवा भी उसी गांव का है। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने सारे जुर्म स्वीकार कर लिए। एसपी का कहना है कि आरोपित कामवासना का मनोरोगी है। हरियाणा में रहकर जब वह नौकरी करता था तो दिल्ली में रेड लाइट क्षेत्र में हवस को शांत करने के लिए पहुंच जाता था। हवस की दरिंदगी से त्रस्त आकर उसकी पत्नी भी उसे एक माह पूर्व छोड़कर चली गई थी। पत्नी के जाने के बाद वह हवस शांत करने के लिए इधर उधर मौके की तलाश में लगा  रहता था। इसी दौरान उसे आबादी से दूर एक परिवार दिखा। उसने योजना बनाई।

घटना से चार-पांच दिन पूर्व वह मृत युवक के घर में घुसने की कोश‍िश की तो उसकी पत्नी किसी से मोबाइल पर बात कर रही थी। पत्नी को जागते देख वह चला गया। घटना की रात उसने एक दवा की दुकान से कामोत्तेजक दवा आदि सामान खरीदा। कामोत्तेजक दवा खाकर मृत युवक के घर पहुंचा। आरोप‍ित ने घर के अंदर घुसते ही गृह स्वामी के सिर पर ईंट से प्रहार कर हत्या कर दी। उसकी पत्नी जब जाग गई तो उसके भी सिर पर व पास में सो रहे मासूम बच्चे के भी सिर पर ईंट से प्रहार कर दिया। हमले में मासूम की मौत हो गई। इसके बाद उसने घायल मह‍िला से बेहोशी की हालत में दुराचार किया। पीड़ता जब हाथ पांव डुलाने लगी तो पुन: उसके सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसी दौरान बेड पर सो रही दस वर्षीय बच्ची जग गई और पानी मांगने लगी तो उसके सिर पर भी ईंट से प्रहार कर दिया। घायल होकर बेसुध पड़ी बालिका के साथ भी आरोप‍ित ने अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के दौरान उसने अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाया था। उक्त वीडियो को घर पहुंच कर जब भाभी को दिखाया तो वह भी वीडियो देख सन्न रह गई। भाभी की प्रतिक्रिया के डर से उसने अपना मोबाइल गांव से कुछ दूर स्थित नदी में ले जाकर फेंक दिया।

तिहरे हत्याकांड की यह थी घटना

मुबारकपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी 35 वर्षीय युवक बुनाई का कार्य कर किसी तरह से अपने बच्चों व पत्नी का पालन पोषण करता था। उसका मकान गांव के आबादी से दूर था। 24 नवंबर की रात को घर में घुस कर हमलावर ने उक्त युवक के साथ उसकी 32 वर्षीय पत्नी, चार माह के मासूम बेटा की सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी थी। जबकि दस वर्षीय बेटी व पांच वर्षीय पुत्र के सिर पर किए गए हमले से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल दोनों बच्चों को पुलिस ने अस्पताल भर्ती कराया। मृत महिला निर्वस्त्र हालत में मिली थी। जिससे दुराचार का कयास लगाया जा रहा था। इस तिहरे हत्याकांड के संबंध में मुबारकपुर पुलिस ने मृत युवक के भाई की तहरीर पर गांव के ही नट बस्ती निवासी एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। उक्त आरोपित युवक हिरासत में लिया। घायल बालिका ने भी आरोपित की पहचान की। पूछताछ में भी आरोपित अपने को बेगुनाह बता रहा था। कोई अहमद सुराग न मिलने से पुलिस पुन: घटना की नये सीरे से छानबीन शुरू कर दी। 

मोबाइल टावर व फैंटम की मदद से पकड़ा गया आरोपित

मुबारकपुर क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व हुए तिहरे हत्याकांड पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी। पुलिस ने नए सिरे से छानबीन शुरू की। छानबीन के दौरान उक्त क्षेत्र में लगे मोबाइल टावर डंप से एक ऐसे मोबाइल नंबर का पता चला जो घटना के समय उक्त स्थान पर तीन घंटे तक होना दर्शाया। उक्त मोबाइल नंबर का काल डिटेल के आधार पर पुलिस आरोपित तक पहुंची। इतना ही नहीं डॉग स्क्वायड टीम में शामिल श्वान फैंटम ने भी आरोप‍ित तक पुलिस को पहुंचाने में अहम भूमिका न‍िभाई। तीन दिनों तक आरोपित का पुलिस गोपनीय तरीके से पीछा कर उसकी सारी गतिविधियों के बारे में पता किया। ठोस सबुत हाथ लगने के बाद पुलिस ने सोमवार की रात को आरोपित नजीरुद्दीन उर्फ अउवा पउवा पुत्र अजीज अंसारी को उसके धर से गिरफ्तार कर लिया। 

मोबाइल की तलाश में गोताखोर 

गांव से कुछ दूर नदी में आरोपित द्वारा फेंके गए उसके मोबाइल की तलाश में गोताखोर लगाए गए हैं। सुबह से ही गोताखोर नदी के अंदर मोबाइल की तलाश कर रहे हैं, लेकिन शाम तक मोबाइल बरामद नहीं हो सका था। एसपी का कहना है कि मोबाइल मिलने से वह वीडियो पुलिस को साक्ष्य के रूप में मिल सकता है जो वीडियो उसने घटना के दौरान बनाया था। वीडियो के आधार पर आरोपित को सजा हो सकती है। 

मृतक दूर के रिश्तेदार 

तिहरे हत्याकांड व दुष्कर्म के बाद आरोपित को जब पता चला कि मृतक उसके दूर के रिश्तेदार है तो उसे अपने किए पर पछतावा होने लगा।रात के अंधेरे में वह तीनों मृतकों के कब्र पर पहुंच कर दो दिन अफसोस जताने के लिए भी गया था। उनकी कब्र पर पहुंच कर अपने गुनाहों के लिए उनसे माफी मांग रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.