Move to Jagran APP

नान कोविड सेवा बंद, आज से टेलीमेडिसिन की सुविधा

जागरण संवाददाता चक्रपानपुर (आजमगढ़) जनपद में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए रा

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:52 PM (IST)
नान कोविड सेवा बंद, आज से टेलीमेडिसिन की सुविधा
नान कोविड सेवा बंद, आज से टेलीमेडिसिन की सुविधा

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : जनपद में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी हॉस्पिटल में 10 अप्रैल दिन शनिवार से समस्त ओपीडी सेवाएं अगले आदेश तक के लिए बंद कर दी गई हैं।

prime article banner

ऐसी स्थिति में आम जनता को समस्या झेलनी पड़ेगी। इससे निजात के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था के बारे में सहायक चिकित्साधीक्षक डॉक्टर नियाज हसन से बताया कि आम जनता को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। हमारा सेमी इमरजेंसी वार्ड 24 घंटे खुला रहेगा और उसमें डॉक्टर एवं स्टाफ नर्स लगाई गई ड्यूटी के हिसाब से मरीजों की देखभाल और चिकित्सा उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सोमवार से निर्धारित समयसारणी के अनुसार टेलीमेडिसिन की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अनुसार आम जनता को फोन पर ही सामान्य बीमारियों का विशेषज्ञ डॉक्टरों से समाधान मिल जाएगा और यदि कोई गंभीर मरीज रहता है तो उसे मंडलीय अस्पताल में बात करके वहां पर भर्ती करा दिया जाएगा। इस सुविधा के बाद आम जनता को बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। बता दें कि गुरुवार की देर शाम राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा बैठक में लिए गए निर्णय के बाद प्रधानाचार्य डॉ. आरपी शर्मा ने बताया कि एक ही बिल्डिग में अस्पताल परिसर होने के कारण कोविड-19 मरीजों के हित को देखते हुए ओपीडी सेवाएं तथा इमरजेंसी अगले आदेश तक बंद कर दी गई लेकिन सेमी इमरजेंसी, टेलीमेडिसिन तथा डियर टीवी वार्ड की सेवाएं अनवरत जारी रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK