Move to Jagran APP

डीपीओ व नेडा के अधिकारी अनुपस्थित, स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभा

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 07:50 PM (IST)
डीपीओ व नेडा के अधिकारी अनुपस्थित, स्पष्टीकरण
डीपीओ व नेडा के अधिकारी अनुपस्थित, स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्याें की मासिक स्टाफ बैठक हुई। इस दौरान आइसीडीएस (एकीकृत बाल विकास सेवा योजना) एवं नेडा के कार्याें में शिथिलता पाए पाई गई और जिला कार्यक्रम अधिकारी और नेडा के अधिकारी अनुपस्थित मिले। डीएम ने सीडीओ को दोनों अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।

prime article banner

उन्होंने सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि नलकूपों पर जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान लाभाíथयों का चयन करने पर अतिवृष्टि से प्रभावित बेघर लोग, कुष्ठ रोगी, मुसहर जाति के लोगों को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। समस्त खंड विकास अधिकारियों से कहा कि मुसहर जाति को चिह्नित करते हुए उसकी सूची उपलब्ध कराएं। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि सड़कों को गड्ढ़ामुक्त करें। अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिए कि जो योजनाएं संचालित हैं, उसका पार्टचार्ट बनाकर उपलब्ध कराएं। हैंडपंपों की प्रगति रिपोर्ट लिखित रूप से उपलब्ध कराएं। समस्त बीडीओ से कहा कि अपने संबंधित विकास खंडों में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना में पूर्ण क्षमता पर चल रहीं परियोजनाओं की रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। डीपीआरओ को निर्देश दिए कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण एवं एलओबी के अंतर्गत जितने भी शौचालय बनने अवशेष रह गए हैं। उनको जल्द से जल्द पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा में डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि एंबुलेंस 102 व 108 की लोकेशन और पहुंचने की रिस्पांश टाइम को रैंडम आधार पर चेक करते रहें। इस अवसर पर सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, सीआरओ हरीशंकर, सीएमओ डा. एके मिश्रा, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.