Move to Jagran APP

खनन अधिकारी व एसओ पर हमला, 15 पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़) : रौनापार क्षेत्र के मंझरिया भिच्छ़ुक गांव में अवैध खनन की शिकायत

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 11:11 PM (IST)
खनन अधिकारी व एसओ पर हमला, 15 पर मुकदमा
खनन अधिकारी व एसओ पर हमला, 15 पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़) : रौनापार क्षेत्र के मंझरिया भिच्छ़ुक गांव में अवैध खनन की शिकायत मिलने पर कार्रवाई के लिए बुधवार को पुलिस के साथ पहुंचे खनन अधिकारी व एसओ पर खनन माफियाओं ने हमला कर दिया था। इतना ही नहीं अवैध खनन में पकड़े गए एक दर्जन लोगों को छुड़ाने में कामयाब हो गए थे। इस मामले में खनन अधिकारी विनित ¨सह की तहरीर पर रौनापार थाना पुलिस ने गुरुवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत पंद्रह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मंझरिया भिच्छुक गांव गोरखपुर जिले के बेलाघाट थाना क्षेत्र के सीमा से सटा हुआ है। खनन अधिकारी विनित ¨सह का आरोप है कि कुछ खनन माफिया अवैध रूप से जेसीबी व ट्रैक्टर ट्राली लेकर मंझरिया भिच्छुक गांव के सरहद पर बालू का खनन करा रहे थे। इसकी शिकायत मिलने पर वे बुधवार की देर शाम को जब रौनापार थानाध्यक्ष संदीप यादव के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां पर अवैध बालू का खनन चल रहा था। उन्होंने बेलाघाट थाने की पुलिस को सूचना दिया लेकिन वहां की पुलिस नहीं आई। इस पर रौनापार पुलिस की मदद से उन्होंने अवैध बालू खनन में लिप्त बारह लोगों के साथ ही एक जेसीबी व चार ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों के साथ ही वाहनों को थाने ले जाने का प्रयास किया। इस बीच खनन माफियाओं ने उन पर हमला कर दिया। हमला कर पकड़े गए व्यक्तियों के साथ ही वाहनों को छुड़ा लिया और लेकर चले गए। हमले में वे और उनके साथ मौजूद पुलिस बाल बाल बच गई। रौनापार थानाध्यक्ष का कहना है कि खनन अधिकारी की तहरीर पर उन्होंने मिथिलेश कुमार, पंकज शाही ग्राम चिलमा रूस्तमपुर थाना बेलाघाट जिला गोरखपुर, मुन्ना ¨सह ग्राम शाहपुर थाना बेलाघाट, चंद्रदेव गिरी उर्फ राजू पुत्र लक्ष्मी नारायण, ग्राम मठरामगिरी थाना बेलाघाट, गौरी शंकर मिश्र उर्फ ¨डकू ग्राम सितवाना थाना बेलाघाट, पूर्व ब्लाक प्रमुख जुगनू दूबे ग्राम एकडंगा, सिकरीगंज गोरखपुर, अर¨वद ¨सह समेत पंद्रह लोगों के खिलाफ मारपीट, जानलेवा हमला, अवैध खनन, सरकारी कार्य में बाधा डालने, धमकी देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.