कार्यक्रम स्थल को दुरुस्त करने में पूरे दिन जुटे रहे मजदूर, कर्मचारी

- तैयारी - सीएम की जनसभा छह को तीन जोन में बांटकर की जा रही है कार्यक्रम स्थल की स

JagranPublish: Fri, 03 Dec 2021 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 07:55 PM (IST)
कार्यक्रम स्थल को दुरुस्त करने में पूरे दिन जुटे रहे मजदूर, कर्मचारी

- तैयारी

- सीएम की जनसभा

छह को, तीन जोन में बांटकर की जा रही है कार्यक्रम स्थल की सफाई

- बीडीओ अजमतगढ़ व ईओ जीयनपुर के जिम्मे सफाई की कमान

- जरूरत देख पंडाल निर्माण के लिए बढ़ाई गई श्रमिकों की संख्या

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल जीयनपुर में छह दिसंबर को आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा की तैयारियों के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। पंडाल लगाने में लगे श्रमिक भी दिन रात एक किए हैं। सभास्थल और उसके आसपास की सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के जगहों को चमकाने के लिए खंड विकास अधिकारी अजमतगढ़ इरशाद अहमद एवं जीयनपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अखिलेश यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई है।यानी सुरक्षा के लिहाज से परिदा भी पर नहीं मार पाएगा, तो सफाई के लिहाज से घास का तिनका भी नहीं दिखेगा।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सफाई में कोई चूक ना रह जाए, इस नाते पूरे सफाई स्थल को तीन जोन में बांटा गया है।बीडीओ इरशाद के जिम्मे सभास्थल और उसके आसपास तथा ईओ को तहसील मुख्यालय मुख्य मार्ग से लेकर जीयनपुर डाक बंगले को चमकाने का काम दिया गया है। अलीपुर के प्रधान प्रतिनिधि महफूज खान को तहसील से खालिस बाजार तक साफ-सफाई की देखरेख का दायित्व सौंपा गया है। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अजमतगढ़ ने बताया कि पहले अजमतगढ़, हरैया ब्लाक के सफाई कर्मियों को लगाया गया था, अब महाराजगंज और बिलरियागंज के कुछ सफाई कर्मियों को लगाकर काम लिया जा रहा है, ताकि सफाई में कहीं चूक ना रह जाए। मुख्यमंत्री के हेलीपैड स्थल से सभा स्थल तक बनाए जा रहे मार्ग में दलदल के चलते गुरुवार को पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर काफी परेशान थे। शुक्रवार को आधे मार्ग को जेसीबी से खोदकर उसमें कंक्रीट और बालू की बोरियां डाली जा रही थीं। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, सभा स्थल को तैयार करने में लगे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की धड़कने भी तेज होती जा रही हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रविदर सिंह ने बताया कि हेलीपैड और सभा स्थल से हेलीपैड तक के मार्ग का काम अंतिम दौर में है। शेष काम भी समय से पूर्ण कर लिया जाएगा। श्रमिकों को बढ़ा दिया गया है, ताकि एक दिन पूर्व ही सारा काम समाप्त हो जाए।

-----------------

भाजपा नेताओं ने लिया सभास्थल का जायजा

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): जूनियर हाईस्कूल जीयनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता भी पूरे जोश से लगे हुए हैं। सभास्थल और उसके आसपास तैयारियों में कोई कमी ना रह जाए, इसकी भी निगरानी पार्टी स्तर पर की जा रही है। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अरविद जायसवाल ने सभा स्थल का जायजा लिया और लोक लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से तैयारी के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसी क्रम में पार्टी में शामिल हुईं विधायक बंदना सिंह ने भी सभास्थल और हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया। विधायक बंदना सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की जनसभा सगड़ी क्षेत्र के लिए सौभाग्य का विषय है। इस दौरान भाजपा नेता सोनू सिंह, बजरंगी गुप्ता, नागेंद्र यादव, महफूज खान, सुब्हानखान, हाशिम खान, नसीम अहमद, सत्यम चौबे आदि मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept