Move to Jagran APP

मदरसे में प्रबंधक पुत्र ने मासूम संग किया दुराचार

मेंहनगर थाना क्षेत्र के एक मदरसा में शुक्रवार की दोपहर को प्रबंधक पुत्र ने मासूम बच्ची संग दुराचार किया। दुराचार की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने दूसरे दिन शनिवार को मदरसे पर पहुंच कर तोड़फोड़ की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 08:56 PM (IST)
मदरसे में प्रबंधक पुत्र ने मासूम संग किया दुराचार
मदरसे में प्रबंधक पुत्र ने मासूम संग किया दुराचार

आजमगढ़ : मेंहनगर थाना क्षेत्र के एक मदरसा में शुक्रवार की दोपहर को प्रबंधक पुत्र ने मासूम बच्ची संग दुराचार किया। दुराचार की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने दूसरे दिन शनिवार को मदरसे पर पहुंच कर तोड़-फोड़ किया। उन्होंने मदरसा बंद कराने, आरोपित की गिरफ्तारी के साथ ही कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पीड़ित बच्ची की मां की तहरीर पर प्रबंधक के पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मेंहनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में मदरसा संचालित है। उसी मदरसे में छह वर्षीय बालिका कक्षा दो की छात्रा है। शुक्रवार को जुमा होने के चलते मदरसे में अवकाश था। शुक्रवार की दोपहर को लगभग दो बजे उक्त मासूम बच्ची मदरसा के सामने स्थित दुकान पर सामान लेने गई थी। बच्ची का कहना है कि मदरसा के प्रबंधक का 15 वर्षीय पुत्र ने उसे अकेला दुकान पर देख बहला-फुसलाकर अपने साथ मदरसे के अंदर ले गया। वहां ले जाने के बाद उसने बच्ची के साथ दुराचार किया। बच्ची के शोर मचाने पर जब तक आस-पास के लोग आते तब तक आरोपित किशोर वहां से निकल कर फरार हो गया। पीड़ित मासूम ने ग्रामीणों के साथ घर पहुंची और अपनी मां को आपबीती बताई। परिजनों ने आननफानन बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इधर इस घटना से आक्रोशित ग्रामीण शनिवार की सुबह मदरसे पर पहुंच गए। उन्होंने मदरसे में तोड़-फोड़ करने के साथ ही मदरसे को बंद कराने व आरोपित प्रबधंक पुत्र के गिरफ्तारी के साथ ही कार्रवाई की मांग करने लगे। तोड़-फोड़ की सूचना मिलते ही मेंहनगर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। एसपी सिटी कमलेश बहादुर ने बताया कि पीड़ित बच्ची की मां के तहरीर पर आरोपित प्रबंधक पुत्र हैदर पुत्र नियाज हैदर ग्राम नियाऊज थाना मेंहनगर निवासी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है। विरोध में छात्र भी आए आगे, कहां नहीं पढ़ेंगे मदरसे में

मदरसे में बच्ची के साथ हुए दुराचार की घटना से शनिवार को मदरसे के छात्र भी विरोध में सड़क पर उतर आए। घटना से भयभीत छात्रों ने उक्त मदरसे में पढ़ने से इन्कार कर दिया। वहीं अभिभावकों ने कहा कि इस घटना के बाद से मदरसे के छात्र सुरक्षित नहीं हैं। वे भी चाहते हैं कि उनके बच्चे इस मदरसे में न पढ़ें। वे अपने बच्चों का दूसरे स्कूल में दाखिला कराने की बात कह रहे थे। मामला दो समुदाय के बीच होने के चलते पुलिस भी एहतियात बरत रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी तत्काल हरकत में आ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.