विदेश से लौटने वालों की विशेष निगहबानी

- एक से छह दिसंबर तक चलेगा विशेष जांच अभियान हेल्थवर्कर भी होंगे शामिल - कोरोना वायरस

JagranPublish: Mon, 29 Nov 2021 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 07:58 PM (IST)
विदेश से लौटने वालों की विशेष निगहबानी

- एक से छह दिसंबर तक चलेगा विशेष जांच अभियान, हेल्थवर्कर भी होंगे शामिल

- कोरोना वायरस के नए स्वरूप को लेकर बढ़ाई गई सतर्कता

-आक्सीजन प्लांट, आइसीयू व पीआइसीयू को परखने के निर्देश जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रान को लेकर जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। विदेश से लौटने वालों की निगरानी की जा रही है। अस्पतालों में आइसीयू, पीआइसीयू सिस्टम की क्रियाशीलता चेक करने के साथ ही आक्सीनज प्लांटों से उत्पादन सुचारु रखने के निर्देश हैं। स्वास्थ्य प्रशासन अलर्ट मोड में आने के साथ ही जनमानस से भी अपील की है कि किसी प्रकार की परेशानी होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराने संग कोविड नियमों का पालन जरूर करें।

मुख्य चिकित्साधिकारी आइएन तिवारी ने बताया कि सरकार की ओर से ही अलर्ट जारी किया गया है। हमारे निशाने पर दूसरा डोज नहीं लगवा पाने वाले लोग हैं। एक दिसंबर से छह दिसंबर तक हम विशेष जांच अभियान चलाएंगे। पहले तीन दिनों तक पालेटेक्निक, आइटीआइ स्कूलों और राजकीय मेडिकल कालेज एवं सुपर फैसिलिटी हास्पिटल चक्रपानपुर जांच की जाएगी। उसके बाद अगले तीन दिन समस्त हेल्थ वर्कर्स के नमूने की जांच की जाएगी। इसके पीछे मंशा ज्यादा-ज्यादा लोगों को कवर करके कोरोना की दुश्वारियां कम करना है। एक सवाल के जवाब में बताया कि मंडलीय जिला अस्पताल, जिला महिला चिकित्सालय, लाटघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा सौ शैय्या हास्पिटल लालगंज, अतरौलिया व राजकीय मेडिकल कालेज एवं सुपरफैसिलिटी हास्पिटल के आक्सीन प्लांटों व आइसीयू व पीआइसीयू की क्रियाशीलता चेक करने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, अधिकांश आक्सीजन प्लांट को उपयोग में लाया जाने लगा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept