Move to Jagran APP

इंतजार खत्म, 22 जनवरी को लाभार्थियों के खातों में पहुंचेगी पहली किस्त

जागरण संवाददाता आजमगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों के लिए नए वर्ष की खुश

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:17 PM (IST)
इंतजार खत्म,  22 जनवरी को लाभार्थियों के खातों में पहुंचेगी पहली किस्त
इंतजार खत्म, 22 जनवरी को लाभार्थियों के खातों में पहुंचेगी पहली किस्त

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों के लिए नए वर्ष की खुशखबरी। आवास निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को आनलाइन एक क्लिक में 22 हजार लाभार्थियों के खातों में प्रथम किस्त की धनराशि जारी करेंगे। ब्लाक मुख्यालयों से बीडीओ की डोंगल प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। प्रधानमंत्री कार्यक्रम शुभारंभ के समय वाराणसी, अयोध्या, चित्रकूट, बहराइच, लखीमपुर खीरी के एक-एक लाभार्थियों से बात भी करेंगे। शासन से निर्देश मिलने के बाद जिला स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण अभिमन्यु कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के अंतर्गत जिले में 22 हजार, 885 लाभार्थियों को आवास देने का लक्ष्य है। इसमें अब तक 22 हजार, 64 की स्वीकृति मिल चुकी है। शेष 821 का सत्यापन चल रहा है। प्रथम किस्त के लिए 20 हजार, 94 लाभार्थियों का एफटीओ हो चुका है। धनराशि आवंटन प्रक्रिया से पहले 2780 लाभार्थियों के खातों में धनराशि भेजी जा चुकी थी। बताया कि शासन से तिथि निर्धारित हो गई है। प्रधानमंत्री लाभार्थियों के खातों में प्रथम किस्त की धनराशि भेजेंगे। योजना के तहत आवास के लिए प्रथम किस्त 40 हजार रुपये, द्वितीय किस्त 70 हजार रुपये और तृतीय किस्त 10 हजार रुपये भेजी जाएगी।

loksabha election banner

नवागत तहसीलदार ने पदभार ग्रहण संभाला

जागरण संवाददाता, मेंहनगर (आजमगढ़) : नवागत तहसीलदार सर्वेश कुमार सिंह गौर ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया। इस दौरान विभिन्न पटलों का निरीक्षण कर उपस्थित पंजिका को देखते हुए संबंधित लोगों से संक्षिप्त परिचय प्राप्त किया। पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता में कहा कि जिन किसानों की कोई समस्या हो वह सीधे संपर्क करें, बिचौलियों के चक्कर में न पड़ें। जनसुनवाई में जो शिकायतें आती हैं उसका निस्तारण मौका देखकर ही होगा। इस मौके पर तहसील के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.