Move to Jagran APP

सड़क से संसद तक लड़ेंगे अधिकार की लड़ाई

हमें गर्व है कि हम विश्वकर्मा हैं और निर्माण के कार्यों और विकास से हमारा सरोकार है। अब विश्वकर्मा समाज के सम्मान और स्वाभिमान से कोई समझौता नहीं होगा। समाज के अधिकार की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेंगे। यह बात मंगलवार को नेहरू हाल में आयोजित भगवान विश्वकर्मा की पूजा एवं जयंती समारोह में अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्वमंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:45 PM (IST)
सड़क से संसद तक लड़ेंगे अधिकार की लड़ाई
सड़क से संसद तक लड़ेंगे अधिकार की लड़ाई

आजमगढ़ : हमें गर्व है कि हम विश्वकर्मा हैं और निर्माण के कार्यो और विकास से हमारा सरोकार है। अब विश्वकर्मा समाज के सम्मान और स्वाभिमान से कोई समझौता नहीं होगा। समाज के अधिकार की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेंगे। यह बात मंगलवार को नेहरू हाल में आयोजित भगवान विश्वकर्मा की पूजा एवं जयंती समारोह में अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्वमंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने भाजपा की प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा निर्माण और शिल्प के देवता हैं और पूरा देश 17 सितंबर को उनकी पूजा करता है। इसके बावजूद प्रदेश की भाजपा सरकार ने भगवान विश्वकर्मा के पूजा दिवस के सार्वजनिक अवकाश को निरस्त कर उनका अपमान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान विश्वकर्मा को पहले महापुरुष की श्रेणी में रखा और अब उनके अधिकारी विश्वकर्मा महाराज बता रहे हैं। श्री विश्वकर्मा ने कहा कि हम इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सरकार पिछड़े वर्गो के आरक्षण को समाप्त करने की साजिश कर रही है। अगर आरक्षण समाप्त हो गया तो पिछड़े वर्ग के किसी को नौकरी नहीं मिलने वाली है।

उद्घाटन पूर्व मंत्री बलराम यादव, डा. संग्राम यादव, हवलदार यादव, पूर्व सांसद नंदकिशोर यादव, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने भगवान विश्वकर्मा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान वीरेंद्र यादव, दिनेश विश्वकर्मा, रंगकर्मी सुनील दत्त विश्वकर्मा, अर¨वद शर्मा, जियालाल व प्रमोद यादव को स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। अध्यक्षता रामाश्रय विश्वकर्मा व संचालन सुनील दत्त विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर रामप्रकाश विश्वकर्मा, राम¨सगार विश्वकर्मा, पद्माकर लाल वर्मा, डा. श्रीराम विश्वकर्मा, शशिकांत विश्वकर्मा व रामसमुझ विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.